Paris Olympics 2024: स्वतंत्रता दिवस पर ओलंपिक का हिस्सा बने एथलीट से मिलेंगे पीएम मोदी

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Paris Olympics 2024: पेरिस में खेले जा रहे ओलंपिक 2024 का समापन हो चुका है. ओलंपिक में भले ही भारत का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा, लेकिन कुछ एथलीटों ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया. आज, 13 अगस्‍त को सभी खिलाड़ी भारत वापस आ रहे हैं. देश वापसी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पेरिस ओलंपिक 2024 का हिस्‍सा बने सभी भारतीय एथलीटों से मिलेंगे.

एथलीट से मिलेंगे पीएम मोदी  

स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर पीएम मोदी दोपहर करीब 1 बजे पूरे भारतीय दल से मुलाकात करेंगे. भारतीय ओलंपिक दल में शामिल रहे प्रत्येक एथलीट को 15 अगस्त के दिन लाल किले पर आने का निमंत्रण दिया जा चुका है. बता दें कि इस बार भारत के झोली में 6 पदक आए हैं. भारत को एक भी स्‍वर्ण पदक नहीं मिला है. हालांकि कि भारत ने 5 कांस्य और एक रजत पदक अपने नाम किया है. इस बार भारत की ओर से 117 एथलीट पेरिस ओलंपिक में शामिल हुए थे.

स्‍वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर मौजूद रहेंगे एथलीट

खबर के मुताबिक, पेरिस ओलंपिक का हिस्‍सा बने 117 एथलीट में से 116 एथलीट स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर मौजूद रहेंगे. इस जश्न के मौके पर नीरज चोपड़ा अपने दल के साथ मौजूद नहीं रहेंगे. नीरज चोपड़ा हार्निया की सर्जरी के लिए जर्मनी चले गए हैं. बता दें,  पीएम मोदी भारत के लिए मेडल जीतने वाले एथलीटों से अलग से भेंट कर सकते हैं. ओलंपिक में जब-जब भारत के किसी एथलीट ने मेडल जीता, प्रधानमंत्री पहले ही उनसे फोन पर बात करके उन्हें शुभकामनाएं भेज चुके हैं. इसके अलावा पीएम मोदी ने भारत के उन एथलीटों का भी मनोबल बढ़ाया, जो काफी करीबी अंतर से मेडल हासिल करने से चूक गए थे.

ये भी पढ़ें :- Pakistan: इमरान खान के करीबी और ISI के पूर्व चीफ फैज हामीद गिरफ्तार, कोर्ट मार्शल की प्रक्रिया शुरू

 

 

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This