पीएम ने MP को दी कई परियोजनाओं की सौगात, बोले- हम विरासत और विकास को साथ लेकर चले

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Narendra Modi Visit: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में लगभग 17,000 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोनाओं की आधारशिला रखी. पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम में वर्चुअली हिस्सा लिया. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने डिंडौरी सड़क हादसे पर दुख जताया और मृतकों के प्रति शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि मैं डिंडौरी सड़क हादसे पर अपना दु:ख व्यक्त करता हूं. इस हादसे में जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं जो लोग घायल हैं उनके उपचार की व्यवस्था सरकार कर रही है. दु:ख की इस घड़ी में मैं मध्य प्रदेश के लोगों के साथ हूं.

कल से एमपी में विक्रमोत्सव की शुरुआत

पीएम मोदी ने इस दौरान मध्य प्रदेश के लोगों को संबोधित किया और कहा कि कल से मध्य प्रदेश में 9 दिन का विक्रमोत्सव शुरू होने वाला है. यह हमारी गौरवशाली विरासत और वर्तमान का उत्सव है. हमारी सरकार विरासत और विकास को कैसे एक साथ लेकर चलती है इसका प्रमाण उज्जैन में लगी वैदिक घड़ी भी है. ये भारत को विकसित बनाएगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि MP की सभी लोकसभा सीटों को एक साथ लगभग 17 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं मिली हैं. ये परियोजनाएं MP के लोगों का जीवन आसान बनाएंगी, यहां निवेश और नौकरियों के नए अवसर बनाएंगी. इन परियोजनाओं के लिए सभी को बहुत-बहुत बधाई.

‘अबकी बार 400 पार’

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि आज चारों तरफ एक ही बात सुनाई देती है- अबकी बार 400 पार! पहली बार ऐसा हुआ है जब जनता ने खुद अपनी प्रिय सरकार की वापसी के लिए ऐसा नारा बुलंद कर दिया है. ये नारा भाजपा ने नहीं, बल्कि देश की जनता-जनार्दन का दिया हुआ है. मोदी की गारंटी पर देश का इतना विश्वास भाव-विभोर करने वाला है. हम तीसरी बार में देश को तीसरी बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए चुनाव में उतर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने तो मैन्युफेक्चरिंग की हमारी पारंपरिक ताकत को भी बर्बाद कर दिया था. कुछ साल पहले तक हमारे बाजार और हमारे घर विदेशी खिलौनों से भरे थे. हमने देश में खिलौना बनाने वाले अपने पारंपरिक साथियों को, विश्वकर्मा परिवारों को मदद दी. आज विदेशों से खिलौनों का आयात बहुत कम हो गया है.

‘भाजपा सरकार यानी गति भी, प्रगति भी’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2014 से पहले के 10 वर्षों में देश के करीब 40 लाख हेक्टेयर भूमि को सूक्ष्म सिंचाई के दायरे में लाया गया था, लेकिन बीते 10 वर्षों में इसका दोगुना करीब 90 लाख हेक्टेयर खेती को सूक्ष्म खेती से जोड़ा गया है. ये दिखाता है, भाजपा सरकार यानी गति भी, प्रगति भी.

पीएम ने कहा कि बीते 10 वर्षों में पूरे विश्व में भारत की साख बहुत अधिक बढ़ी है. आज दुनिया के देश भारत के साथ दोस्ती करना पसंद करते हैं. कोई भी भारतीय आज विदेश जाता है, तो उसको बहुत सम्मान मिलता है. भारत की इस बढ़ी हुई साख का सीधा लाभ निवेश में होता है, पर्यटन में होता है. आज अधिक से अधिक लोग भारत आना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: PM सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना को मिली कैबिनेट की मंजूरी, जानिए योजना से जुड़ी अहम बातें

Latest News

Iran New President: ईरान के नए राष्ट्रपति पेजेशकियान का भारत के प्रति कैसा रहेगा रुख? जानिए

Iran New President: ईरान को अपना नया राष्ट्रपति मिल गया है. हेलिकॉप्‍टर क्रैश में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत...

More Articles Like This