अब यूरिया के मामले में भी देश बनेगा आत्मनिर्भर, पीएम मोदी ने झारखंड को दी कई बड़ी सौगात

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi Jharkhand Visit: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के दौरे पर हैं. यहां पर पहुंचे पीएम मोदी ने सिंदरी उर्वरक संयंत्र का निरीक्षण किया. गोरखपुर और रामागुंडम में उर्वरक संयंत्रों के पुनरुद्धार के बाद यह देश में पुनर्जीवित होने वाला तीसरा उर्वरक संयंत्र है. आज झारखंड पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने 35,700 करोड़ रुपए की कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया.

सिंदरी उर्वरक संयंत्र का भी पीएम ने लोकार्पण किया, ये विकसित हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के तहत बना है जो यूरिया क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की दिशा में एक कदम है.

कई परियोजनाओं की पीएम मोदी ने दी सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंदरी में कई रेल परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाई. वहीं, यहां पर अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि आज यहां सिंदरी उर्वरक कारखाने का लोकार्पण किया गया है. मैंने संकल्प लिया था कि सिंदरी के इस खास कारखाने को जरूर शुरू करवाउंगा. ये मोदी की गारंटी थी और आज ये गारंटी पूरी हुई है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले 10 सालों में हमने जनजातीय समाज, गरीबों, युवाओं और महिलाओं को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बनाकर झारखंड के लिए काम किया है. हमें 2047 से पहले अपने देश को विकसित बनाना है. आज भारत दुनिया की सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था में से एक है. कल ही अर्थव्यवस्था के जो आंकड़े आए हैं वो बहुत ही उत्साह भरने वाले हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धनबाद में एक रोड शो भी किया. इस रोड शो में लोगों का हुजूम उमड़ा था. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों का अभिवादन किया. इसके बाद उन्होंने एक और जनसभा को संबोधित किया.

पीएम मोदी ने धनबाद में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये 400 पार का नारा ऐसे ही नहीं लग रहा है. ये तभी लग रहा है जब मोदी की गारंटी पर देश भरोसा कर रहा है.

पीएम ने कहा कि कभी-कभी मैं सोचता हूं कि पता नहीं मेरा कितने जन्मों का पुण्य होगा जो आप मुझे इतना प्यार और इतना आशीर्वाद दे रहे हैं. आप जो मुझे इतना प्यार देते हैं, इतना आशीर्वाद देते हैं, क्या मैं आपके लिए जिंदगी खपाऊंगा की नहीं खपाऊंगा? शरीर का कण-कण, समय का पल-पल आपको समर्पित करूंगा की नहीं? आपको विश्वास है ना? यही मोदी की गारंटी है.

JMM मतलब हो गया है, ‘जमकर के खाओ’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “झारखंड में तेज विकास के लिए ये जरूरी है कि यहां कानून व्यवस्था अच्छी हो, शासन-प्रशासन ईमानदार हो, लेकिन जब से यहां JMM और कांग्रेस की परिवारवादी, भ्रष्टाचारी और तुष्टीकरण वाली सरकार बनी है तब से स्थितियां बहुत बिगड़ी हैं. JMM मतलब हो गया है, ‘जमकर के खाओ.”

यह भी पढ़ें: यूपी में बीजेपी का सीट शेयरिंग फार्मूला तैयार, असम और झारखंड में सहयोगियों को मिलेंगी इतनी सीटें!

Latest News

जनता दर्शन: CM योगी ने सुनी लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए निर्देश

गोरखपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में लोगों की समस्याएं सुनी....

More Articles Like This