PM Modi: ‘अलायंस का ही अलाइनमेंट बिगड़ गया’, विपक्षी गठबंधन पर पीएम मोदी ने कसा तंज

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi Speech In LokSabha: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा में विपक्ष पर जोरदार हमला बोला. साथ ही पीएम मोदी ने यह भी कहा कि 100 से 125 दिनों बाद एक बीजेपी अपने तीसरे कार्यकाल की शुरुआत करेगी. दरअसल, पीएम मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा पर जवाब दे रहे थे. पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और तंज भी कसा. पीएम ने विपक्षी गठबंधन इंडिया गठबंधन पर भी निशाना साधा.

अलायंस का बिगड़ा अलाइनमेंट

पीएम मोदी ने इंडी अलायंस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस का विश्वास सिर्फ एक परिवार पर ही रहा है, एक परिवार के आगे वे न कुछ सोच सकते हैं और न देख सकते हैं. कुछ दिन पहले भानुमति का कुनबा जोड़ा लेकिन फिर एकला चलो रे करने लग गए. अलायंस का ही अलाइनमेंट बिगड़ गया. कांग्रेस ने देश के सामर्थ्य पर कभी विश्वास नहीं किया. वे अपने आप को शासक मानते रहे और जनता को कमतर आंकते रहे.

कांग्रेस की सुस्त रफ्तार का कोई मुकाबला नहीं

केंद्र सरकार के काम गिनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमने गरीबों के लिए 4 करोड़ घर बनाए. शहरी गरीबों के लिए हमने 80 लाख पक्के मकान बनाए. अगर ये कांग्रेस की गति से बने होते. तो इस काम को करने में 100 साल लग जाते. तब तक पांच पीढ़ियां गुजर जाती. हमारे लक्ष्य कितने बड़े होते हैं, हमारे हौसले कितने बड़े होते हैं वह आज पूरी दुनिया देख रही है. हमारे उत्तर प्रदेश में कहावत कही जाती है ‘9 दिन चले ढाई कोस’ और यह कहावत पूरी तरह कांग्रेस पार्टी को परिभाषित करती है. कांग्रेस की सुस्त रफ्तार का कोई मुकाबला नहीं है.

पूर्व पीएम नेहरू का भी जिक्र

पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को लाल किले से प्रधानमंत्री नेहरू ने कहा था कि हिंदुस्तान में काफी मेहनत करने की आदत आमतौर पर नहीं है. हम इतना काम नहीं करते जितना विदेशी देशों के लोग करते हैं. यह ना समझिए वे देश कोई जादू से खुशहाल हो गए हैं वे अक्ल और मेहनत से खुशहाल हुए हैं. नेहरू जी कि भारतीयों के प्रति सोच थी की भारतीय कम अक्ल के लोग होते हैं.

PM मोदी ने कहा, “जिन उपलब्धियों का देश लंबे समय से इंतजार कर रहा था वे सारे काम हमने दूसरे कार्यकाल में पूरे होते देखे. हम सबने 370 खत्म होते देखा. नारी शक्ति वंदन अधिनियम दूसरे कार्यकाल में कानून बना. अंतरिक्ष से लेकर ओलम्पिक तक, सशस्त्र बलों से संसद तक नारी शक्ति के सामर्थ्य की गूंज उठ रही है.”

तीसरा कार्यकाल ज्यादा दूर नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार का तीसरा कार्यकाल अब ज्यादा दूर नहीं है. सिर्फ 100-125 दिन बाकी हैं. मैं संख्याओं पर नहीं जाता लेकिन मैं देश का मूड देख सकता हूं. इससे NDA 400 के पार पहुंच जाएगी और भाजपा को 370 सीटें जरूर मिलेंगी. तीसरा कार्यकाल बहुत बड़े फैसले लेने वाला होगा.

कांग्रेस ने ओबीसी का अपमान किया

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर ओबीसी के अपमान का भी आरोप लगाया. पीएम मोदी ने लोकसभा से कहा कि कांग्रेस पार्टी और यूपीए सरकार ने OBC के साथ न्याय नहीं किया. कुछ दिन पहले ही कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित किया गया. 1970 में जब वे बिहार के मुख्यमंत्री बने तो उनकी सरकार को अस्थिर करने के लिए क्या-क्या नहीं किया गया. कांग्रेस OBC को बर्दाश्त नहीं कर सकती. वे गिनती करते रहते हैं कि सरकार में कितने OBC हैं. क्या आप (कांग्रेस) यहां सबसे बड़ा OBC नहीं देख सकते?

कांग्रेस केवल महंगाई लाई

पीएम मोदी ने कहा कि इतिहास गवाह है जब भी कांग्रेस आती है महंगाई आती है. कभी कहा गया था कि ‘हर चीज़ की कीमत बढ़ जाने की वजह से मुसीबत फैली है, आम जनता उनमें फंसी है. यह नेहरू जी ने लाल किले से कहा था. 10 साल बाद भी महंगाई के यही गीत कहे गए थे. देश का PM रहते उन्हें 12 साल हो गए थे लेकिन हर बार महंगाई काबू में नहीं आ रही है, महंगाई के कारण आपको मुसीबत हो रही है इसी के गीत गाते रहे थे.

यह भी पढ़ें: राजनाथ सिंह और अमित शाह की कोई पॉलिटिकल पार्टी नहीं, पीएम ने विपक्ष को परिवारवाद पर दिखाया आईना

Latest News

India Russia Relation: भारत से यूक्रेन नहीं भेजा गया गोला-बारूद, विदेशी मीडिया फैला रहा अफवाह

India Russia Relation: भारत और रूस के बीच पारंपरिक दोस्ती और गहरे संबंधों में विदेशी मीडिया दरार डालने की...

More Articles Like This