लाभार्थियों को घर की चाबी सौंपते हुए भावुक हुए पीएम मोदी, राममंदिर को लेकर कही ये बात

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi Maharashtra Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के सोलापुर में रहे. यहां पर उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना, शहरी की कुछ लाभार्थियों को घर की चाबी सौंपी. साथ ही उन्होंने AMRUT 2.0 योजना का उद्घाटन भी किया. इसके बाद पीएम मोदी ने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी इस दौरान भावुक भी नजर आए. पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज मुझे खुशी है कि घर की चाबी लोगों को सौंपी जा रही है. काश मैं भी बचपन में ऐसे घर में रह पाता. जानिए पीएम मोदी ने क्या कहा…

अयोध्या को लेकर कही ये बात

राम मंदिर को लेकर उन्होने कहा कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले कुछ संतों के मार्ग दर्शन में मैं अपने नियमों में व्यस्त हूं और उसका मैं कठोरता से पालन भी करता हूं. ये भी संयोग है कि इसकी शुरुआत महाराष्ट्र के नासिक से पंचवटी की भूमि से हुई. राम भक्ति से भरे इस वातावरण में आज महाराष्ट्र के एक लाख से ज्यादा परिवारों का गृह प्रवेश हो रहा है. महाराष्ट्र के ये एक लाख से अधिक परिवार भी 22 जनवरी को अपने पक्के घर में शाम को राम ज्योति प्रज्वलित करेंगे.

‘काश मुझे भी बचपन में…..

सोलापुर में पीएम मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि सोलापुर के हजारों गरीबों और मजदूर साथियों के लिए हमने जो संकल्प लिया था, वह आज पूरा हो रहा है. आज पीएम आवास योजना के तहत बनी देश की सबसे बड़ी सोसाइटी का लोकार्पण हुआ है. मैं आज देखकर आया और मैंने सोचा काश. मुझे भी बचपन में ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता.

देश में सालों चला केवल गरीबी हटाओ का नारा

सोलापुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गरीबों के नाम पर योजनाएं तो बनाई जाती थीं, लेकिन उनका लाभ गरीबों को नहीं मिलता था. गरीब के हक का पैसा बिचौलिये लूट जाते थे. पहले की सरकारों की नीति, नीयत और निष्ठा कठघरे में थी. हमारी नीयत साफ है और नीति गरीबों को सशक्त करने की है. पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे देश में लंबे समय तक गरीबी हटाओ के नारे लगते रहे लेकिन गरीबी नहीं हटी

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार पहले दिन से प्रयास कर रही है कि श्रीराम के आदर्शों पर चलते हुए देश में सुशासन हो, देश में ईमानदारी का राज हो. ये रामराज्य ही है जिसने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की प्रेरणा दी है.

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: रामलला की नई तस्वीर आई सामने, नजर आई पूरी छवि; देखिए Exclusive फोटो

Latest News

ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई की इजरायल को खुली चेतावनी, जानिए क्या कहा?

Iran Supreme Leader Khamenei: इजरायल और ईरान के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है. माना जा रहा है...

More Articles Like This