PM Modi In Parliament: “संविधान को किया नमन…”, बोले पीएम मोदी- सच्चे अर्थ में भारत की आत्मा है हमारा ये अलायंस

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi In Parliament: लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद देश में एक बार फिर से एनडीए सरकार (NDA) बनने जा रही है. पीएम मोदी 9 जून को शाम 6 बजे शपथ लेंगे. इससे पहले आज, शुक्रवार को दिल्ली में एनडीए की संसदीय दल की बैठक हुई. इस दौरान पीएम मोदी का फिर से अलग अंदाज दिखा. संसद भवन के सेंट्रल हॉल में पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने वहां रखे संविधान के सामने शीश झुकाया और उसे अपने माथे से लगाया. जैसे ही पीएम मोदी ने संविधान को माथे से लगाया, वहां पर मौजूद सभी सांसदों ने जोरदार तालियां बजाकर खुशी जाहिर की. बता दें कि इससे पहले जब नरेंद्र मोदी 2014 में देश के प्रधानमंत्री बने थे, तब भी उन्होंने संसद की सीढ़ियों पर झुककर प्रणाम किया था. पीएम मोदी ने संविधान को हमेशा अहमियत दी है. जिसकी झलक अक्सर देखने को मिलता है.

“मैं आज उनको सिर झुकाकर नमन करता हूं”- पीएम मोदी

बैठक में सांसदों को सबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “मेरे लिए खुशी की बात है कि इतने बड़े समूह को आज मुझे यहां स्वागत करने का मौका मिला है. जो साथी विजयी होकर आए हैं, वो सभी अभिनंदन के अधिकारी हैं, लेकिन जिन लाखों कार्यकर्ताओं ने दिन-रात परिश्रम किया है. इतनी भयंकर गर्मी में हर दल के कार्यकर्ता ने जो पुरुषार्थ और परिश्रम किया है, मैं आज उनको सिर झुकाकर नमन करता हूं.”

उन्‍होंने आगे कहा, चुनाव परिणाम आने के बाद दो दिनों तक कुछ लोगों ने ऐसा माहौल बनाया कि हमलोग हार गए, लेकिन देशवासी जानते हैं कि हम ना तो हारे थे, ना ही हारे हैं. हमारे संस्कार ऐसे हैं कि विजय से उन्माद पैदा नहीं होता और हम पराजित का उपहास भी नहीं करते हैं. पीएम मोदी ने कहा, “हिंदुस्तान के इतने महान लोकतंत्र की ताकत देखिए कि एनडीए को आज देश के 22 राज्यों में लोगों ने सरकार बनाकर उनको सेवा करने का मौका दिया है. हमारा ये अलायंस सच्चे अर्थ में भारत की आत्मा है.”

यह भी पढ़े: एनडीए संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने बताया NDA का असली मतलब, जानिए

Latest News

Rajnandgaon: बाल संप्रेषण गृह से फरार हुई तीन लड़कियां, तलाश में जुटी पुलिस

Rajnandgaon: छत्तीसगढ़ से सनसनीखेज खबर आ रही है. यहां राजनांदगांव शहर के बसंतपुर थाना क्षेत्र के निलगिरी पार्क स्थित...

More Articles Like This