PM मोदी ने की मॉस्को आतंकी हमले की निंदा, कहा- ‘पीड़ित परिवारों के साथ हैं हमारी संवेदनाएं’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi expressed grief over Moscow terrorist attack: रूस की राजधानी मॉस्को के उत्तरी क्रास्नोगोर्स्क में क्रोकस सिटी कॉन्सर्ट हॉल के अंदर हुए बडे़ आतंकी हमले ने दुनिया भर को स्तब्ध कर दिया है. रूसी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इस हमले में कम से कम 70 लोगों की मौत हो गई, जबकि घायल हुए 115 लोगों में से करीब 60 की हालत गंभीर है. इस आतंकी हमले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित दुनिया भर के तमाम नेताओं ने निंदा करते हुए रूस के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, हम मॉस्को में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हैं. हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. दुख की इस घड़ी में भारत, रूस की सरकार और लोगों के साथ मजबूती से खड़ा है.

भारत के साथ-साथ ईरान, अमेरिका, यूरोपीय संघ और अन्य देशों ने हमले की निंदा की है. हमले के बाद रूस के डिप्टी पीएम तात्याना गोलिकोवा ने शनिवार को प्रेसिडेंट पुतिन से मुलाकात के बाद कहा कि राष्ट्रपति पुतिन मॉस्को कॉन्सर्ट हॉल पर हुए हमले के घायल पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. बता दें, पुतिन ने अभी तक हमले को लेकर कोई सार्वजनिक टिप्पणी नहीं की है. मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने हमले को “बहुत बड़ी त्रासदी” बताया. रूस की शीर्ष जांच एजेंसी गोलीबारी और विस्फोट की इस घटना को आतंकवादी हमला मानकर इसकी जांच कर रही है. इस्लामिक स्टेट ने रूसी राजधानी में कॉन्सर्ट हॉल पर बड़े पैमाने पर हमले की जिम्मेदारी ली है. हालांकि, इसे लेकर कोई सबूत नहीं दिया गया है.

रूस की शीर्ष घरेलू सुरक्षा एजेंसी, संघीय सुरक्षा सेवा ने कहा, गोलीबारी की इस घटना में लोगों की मौत हुई है और कुछ अन्य लोग घायल हुए हैं. लेकिन, उन्होंने मृतकों और घायलों की कोई संख्या नहीं बताई. रूस के मीडिया संस्थानों में आई खबरों के मुताबिक रूसी राजधानी के पश्चिमी क्षेत्र स्थित क्रोकस सिटी हॉल में गोलीबारी हुई. कई अन्य रूसी मीडिया संस्थानों ने गोलीबारी की सूचना दी और कहा कि गोलीबारी के कारण संबंधित स्थल पर स्थित एक मॉल में आग लग गई. सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में इमारत के ऊपर काले धुएं का बड़ा गुबार उठता दिख रहा है. यह हमला तब हुआ जब क्रोकस सिटी हॉल में प्रसिद्ध रूसी रॉक बैंड ‘पिकनिक’ के एक संगीत कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लोगों की भीड़ जमा थी. इस हॉल में 6,000 से अधिक लोग बैठ सकते हैं.

ये भी पढ़े: PM मोदी ने राम मनोहर लोहिया को बताया भारतीय राजनीति का स्तंभ, ‘शहीद दिवस’ पर स्वतंत्रता सेनानियों को अर्पित की श्रद्धांजलि

Latest News

पत्नी मेलानिया ट्रंप की आत्मकथा प्रकाशित होने से पहले ट्रंप ने कह दी ये बात, बोले- ‘इसे मत खरीदो…’

Melania Autobiography: अमेरिका में 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. ऐसे में अमेरिका की डेमोक्रेट्स की राष्ट्रपति पद...

More Articles Like This