हाथों में छाता…किसानों से मुलाकात… भारी बारिश में कार्यक्रम; पीएम मोदी का दिखा अलग अंदाज

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi farmers Meeting: रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान पूसा में किसानों से बातचीत करने गए थे. इस दौरान भारी बारिश देखने को मिली. पीएम मोदी के सुरक्षा में लगे अधिकारियों ने उनसे आग्रह किया कि किसानों से बातचीत का कार्यक्रम आज रद्द किया जा सकता है. हालांकि, पीएम मोदी ने कहा कि बारिश के बावजूद भी वह किसानों से बातचीत करेंगे. पीएम मोदी के ऐसा कहने पर अधिकारियों ने छाता का प्रबंध किया और पकड़ा, लेकिन पीएम मोदी ने उनसे छाता लिया और खुद पकड़ा. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने किसानों के लिए भी छाता पकड़ने की पेशकश की.

रविवार को पीएम मोदी का यह अंदाज देखकर सभी हौरान हो गए. पीएम मोदी का यह अंदाज लोगों को खूब पसंद आ रहा है. इसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.

पीएम मोदी ने की किसानों से बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान पूसा में किसानों से बातचीत की और कृषि में अनुसंधान और नवाचार पर अपने जोर को रेखांकित किया. इसी के साथ पीएम मोदी ने लाल बहादुर शास्त्रीजी द्वारा गढ़े गए प्रसिद्ध नारे ‘जय जवान, जय किसान’ और उसके बाद अटल विहारी बाजपेयी द्वारा ‘जय विज्ञान’ के नारे को जोड़ने को भी याद किया.

पीएम मोदी ने इस दौरान यह भी बताया कि उन्होंने कैसे इस नारे में ‘जय अनुसंधान’ जोड़ा है. पीएम ने यह भी बताया कि इस नारे को जोड़ने से अनुसंधान और नवाचार को सर्वोच्च प्राथमिकता मिलती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 109 नई फसल किस्मों का विमोचन कृषि में नवाचार पर उनके ध्यान का एक ठोस परिणाम है, जो अनुसंधान को जमीनी स्तर पर जीवंत बनाता है.

पीएम मोदी ने किसानों को दिया सुझाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से पूछा कि क्या वह नई प्रकार के फसलों की बीच का प्रयोग करने के लिए तैयार हैं या दूसरों द्वारा पहले इस्तेमाल किए जाने का इंतजार करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी मे किसानों से कहा कि वे नई किस्म को अपनी जमीन के एक छोटे से हिस्से या चार कोनों में इस्तेमाल करें. अगर इसके प्रयोग से कोई संतोषजनक परिणाम मिले तो इन नई बीजों का प्रयोग करें.

जानिए पीएम मोदी ने और क्या कहा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से कहा कि किसान धरती माता के प्रति अपनी जिम्मेदारी के प्रति जागरूक हैं और स्वेच्छा से कीटनाशकों से दूर हो रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि प्राकृतिक खेती की ओर उनका बदलाव उनके लिए बेहतर परिणाण दे सकता है. पीएम नरेंद्र मोदी ने इस बात पर भी जोर दिया कि किसानों द्वारा प्राकृतिक खेती तेजी से अपनाने से महत्वपूर्ण उपलब्धियां मिलने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश में पुलिस ने की सरकार से ये डिमांड, बदली जाएगी वर्दी; आज से करेंगे ड्यूटी…

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This