PM Modi बोले- विकसित भारत संकल्प यात्रा ‘लास्ट माइल डिलीवरी’ का सबसे अच्छा उदाहरण

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से कई बार बात करते नजर आए हैं. इस कड़ी में आज भी पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत की. इस बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने लाभार्थियों के अनुभवों को जाना और उनसे बात की. वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए पीएम मोदी से तमाम लाभार्थी जुड़े थे.

यात्रा के 2 महीने पूरे

लाभार्थियों से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के 2 महीने पूरे हो चुके हैं. इस यात्रा में चलने वाला विकास रथ विश्वास रथ है, अब उसे लोग गारंटी वाला रथ भी कह रहे हैं. ये विश्वास है कि कोई भी योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहेगा. इसलिए जिन गांवो में मोदी की गारंटी वाली गाड़ी अभी नहीं पहुंची है वहां अब इसका बेसब्री से इंतजार हो रहा है. इसलिए पहले ये यात्रा हमने 26 जनवरी तक सोचा था लेकिन यात्रा को इतना समर्थन मिला है इसलिए हम इसे आगे बढ़ा रहे हैं.

पीएम ने कहा कि हमारा प्रयास है कि हर किसी को पोषण, स्वास्थ्य और इलाज की गारंटी मिले, हर परिवार को पक्का घर मिले और हर घर में गैस कनेक्शन, पानी, बिजली और शौचालय की सुविधा हो, स्वच्छता का दायरा व्यापक होना चाहिए. हर गली, हर मोहल्ले और हर परिवार को इसमें शामिल किया जाना चाहिए. हर किसी के पास एक बैंक खाता होना चाहिए, और स्वरोजगार को आगे बढ़ाने का अवसर होना चाहिए.

25 करोड़ लोग जुड़े

बीजेपी देश भर में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन कर रही है. बता दें कि पीएम समय समय पर लाभार्थियों से बात करते हैं. आज लाभार्थियों से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमने सबसे पहले 15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा का आशीर्वाद लेकर यह यात्रा शुरू की थी. सिर्फ 2 महीने के अंदर यह यात्रा एक जन आंदोलन बन गई है. इस यात्रा से अब तक 15 करोड़ लोग जुड़ चुके हैं. विकसित भारत संकल्प यात्रा ‘लास्ट माइल डिलीवरी’ का सबसे अच्छा उदाहरण है.

यह भी पढ़ें: 22 जनवरी से यहां होगी बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री की रामकथा, इस दिन प्राण प्रतिष्ठा में होंगे शामिल

Latest News

US Election 2024: सर्वशक्तिमान ईश्वर ही रेस से कर सकते हैं बाहर… जो बाइडेन का बड़ा बयान

US News:  अमेरिका में इस साल 5 नवंबर को राष्‍ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं. इस बार 16...

More Articles Like This