PM Modi: ‘घर से ही FIR दर्ज करा सकती हैं महिलाएं’, कोलकाता मर्डर केस पर बोले PM मोदी

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (रविवार) को महाराष्ट्र के जलगांव पहुंचे हैं. पीएम मोदी ने लखपति दीदी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कोलकाता मर्डर केस पर कहा, ‘महिलाओं पर अत्याचार करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा देने के लिए हमारी सरकार भी लगातार कानून सख्त कर रही है.’ उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध माफी योग्य नहीं है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज इतनी बड़ी संख्या में देश की बहनें-बेटियां यहां हैं. पहले शिकायतें आती थीं कि एफआईआर समय पर दर्ज नहीं होती थी, सुनवाई नहीं होती थी, मामलों में देरी होती थी.

कोई भी पुलिस स्टेशन स्तर पर E-FIR के साथ छेड़छाड़ नहीं कर पाएगा
प्रधानमंत्री ने कहा, ”हमने भारतीय न्यायिक संहिता के एक पूरे अध्याय में ऐसी कई बाधाओं को दूर किया है, इसमें महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अत्याचार को लेकर कानून बनाया गया है. अगर पीड़ित महिलाएं पुलिस स्टेशन नहीं जाना चाहती हैं तो वे घर से ही ई-एफआईआर दर्ज करा सकती हैं. हमने यह भी सुनिश्चित किया है कि कोई भी पुलिस स्टेशन स्तर पर ई-एफआईआर के साथ छेड़छाड़ नहीं कर पाएगा.”

पीएम मोदी ने 11 लाख लखपति दीदी को दिया सर्टिफिकेट
पीएम मोदी ने 11 लाख लखपति दीदी को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया. जलगांव कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में महिलाओं के लिए आजादी के बाद सभी पिछली सरकारों की तुलना में अधिक काम किया है.

‘2014 तक 25,000 करोड़ से कम का ऋण दिया गया’
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘2014 तक महिला स्वयं सहायता समूहों को 25,000 करोड़ से कम ऋण दिए गए थे, लेकिन पिछले 10 वर्षों में 9 लाख करोड़ दिए गए.’

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि लखपति दीदी बनाने का ये अभियान, सिर्फ बहनों-बेटियों की कमाई बढ़ाने का ही अभियान नहीं है, बल्कि ये पूरे परिवार को, आने वाली पीढ़ियों को सशक्त बनाने का महा अभियान है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This