पीएम मोदी ने InFinity Forum 2.0 को किया संबोधित, बोले- सबसे बड़ी चुनौती Climate Change, विश्व को भारत से उम्मीदें

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

InFinity Forum 2.0: शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए फिनटेक से जुड़े हुए ग्लोबल थॉट लीडरशिप प्लेटफॉर्म-इन्फिनिटी फोरम के दूसरे संस्करण को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने इस फोरम में आए तमाम अतिथियों को संबोधित करते हुए कई महत्वपूर्ण बातों को रखा. पीएम मोदी ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि भारत ग्लोबल साउथ को नेतृत्व देने के लिए मजबूत स्थिति में है. कुछ हफ्ते पहले वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम ने कहा था कि भारत में लालफीताशाही कम हुई है और निवेश के लिए बेहतर माहौल है

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पीएम मोदी ने इस फोरम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत आज विश्व के Fastest Growing FinTech Markets में से एक है. FinTech में भारत की ताकत GIFT IFSC के विजन से जुड़ी हुई हैं, जिसके कारण ये स्थान FinTech का एक उभरता हुआ केंद्र बन रहा है. आज विश्व के सामने खड़ी सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है- क्लाइमेट चेंज. विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक होने के कारण भारत भी इन चिंताओं को कम नहीं आंकता है, इसको लेकर हम सचेत हैं.

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए फोरम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत की ग्रोथ स्टोरी ने दुनिया को दिखाया है कि जब पॉलिसी को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए, जब गुड गवर्नेंस के लिए पूरी ताकत लगाई जाए, जब देश और देशवासियों का हित ही आर्थिक नीतियों का आधार हो, तो क्या नतीजे मिलते हैं, भारतीय व्यवस्था ने इस fiscal year के 6 महीने में ही 7.7% की दर से प्रगति की है.

उल्लेखनीय है कि इन्फिनिटी फोरम का दूसरे संस्करण का आयोजन वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 के पूर्ववर्ती कार्यक्रम के रूप में भारत सरकार के तात्वधान में किया गया. इस मंच पर दुनिया भर से आए देश के प्रतिनिधि प्रगतिशील विचार, नई टेक्नोलॉजी और गंभीर समस्याओं पर विचार विमर्श करते हैं. इन मामलों पर चर्चा के साथ अवसरों पर विचार किया जाता है.

यह भी पढ़ें:

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This