वाराणसी में बोले पीएम मोदी, जनादेश ने रचा नया इतिहास; काशी के लोगों को डबल बधाई

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Narendra Modi Varanasi Visit: तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी अपने संसंदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं. यहां उन्होंने किसान सम्मान सम्मेलन कार्यक्रम में शिरकत की और किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी की. इस दौरान किसानों के खाते में 20 हजार करोड़ ट्रांसफर किए गए. चुनाव जीतने और लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार काशी के दौरे पर हैं. वाराणसी में रात्रि विश्राम के बाद वो बिहार के नालंदा जाएंगे. आइए जानते हैं वाराणसी में क्या कुछ बोले पीएम मोदी…?

जानिए क्या बोले पीएम मोदी

वाराणसी पहुंचे के बाद पीएम मोदी ने कहा कि मैंने किसान, नौजवान, नारीशक्ति और गरीब को विकसित भारत का मजबूत स्तंभ माना है. अपने तीसरे कार्यकाल की शुरुआत मैंने इन्हीं के सशक्तिकरण से की है, सरकार बनते ही सबसे बड़ा किसान और गरीब परिवारों से जुड़ा फैसला लिया गया है. देश में गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो, ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे.

कृषि सखी के रूप में खेती को मिलेगी नई ताकत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “यहां इतनी बड़ी संख्या में हमारी माताएं-बहनें उपस्थित हैं. माताओं-बहनों के बिना खेती की कल्पना भी असंभव है. इसलिए अब खेती को नई दिशा देने में भी माताओं-बहनों की भूमिका का विस्तार किया जा रहा है. नमो ड्रोन दीदी की तरह ही कृषि सखी कार्यक्रम ऐसा ही एक प्रयास है. हमने आशा कार्यकर्ताओं के रूप में बहनों का काम देखा है. हमने बैंक सखियों के रूप में डिजिटल इंडिया बनाने में बहनों की भूमिका देखी है. अब हम कृषि सखी के रूप में खेती को नई ताकत मिलती देखेंगे. आज 30 हजार से अधिक सहायता समूहों को कृषि सखी के रूप में प्रमाणपत्र दिए गए हैं. अभी 12 राज्यों में ये योजना शुरू हुई है. आने वाले समय में पूरे देश में हजारों समूहों को इससे जोड़ा जाएगा. ये अभियान 3 करोड़ लखपति दीदीयां बनाने में भी मदद करेगा.”

मैं यहीं का हो गया हूं…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “अभी मैं जी7 की बैठक में हिस्सा लेने के लिए इटली गया था। G7 के सारे देशों के सभी मतदाताओं को मिला दें, तो भी भारत में वोटर्स की संख्या 1.5 गुना ज्यादा होगी. चुनाव जीतने के बाद आज हम पहली बार बनारस आया हूं. मैं बनारस की जनता को नमस्कार करता हूं…काशीवासियों के असीम स्नेह से मुझे तीसरी बार देश का प्रधान सेवक बनने का सौभाग्य मिला है. काशी के लोगों के मुझे लगातार तीसरी बार अपना प्रतिनिधि चुनकर मुझे धन्य कर दिया है. अब तो मां गंगा ने भी जैसे मुझे गोद ले लिया है, मैं यहीं का हो गया हूं.

किसानों के बैंक खाते में सवा तीन लाख करोड़ रुपये जमा हो चुके हैं…

पीएम ने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि आज दुनिया की सबसे बड़ी डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर स्कीम बन चुकी है. अभी तक किसानों के बैंक खाते में सवा तीन लाख करोड़ रुपये जमा हो चुके हैं. अकेले वाराणसी के किसानों के खाते में 700 करोड़ रुपये जमा हो चुके हैं. मुझे खुशी है कि किसानों के खाते में रुपये पहुंचाने के लिए बेहतरीन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया. विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान भी 1लाख किसान इस योजना से जुड़े हैं.

जनादेश ने रचा नया इतिहास

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में देश के लोगों ने जो जनादेश दिया है, वो वाकई अभूतपूर्व है. इस जनादेश ने एक नया इतिहास रचा है. ऐसा बहुत कम देखा गया है कि कोई चुनी हुई सरकार लगातार तीसरी बार वापसी करे. लेकिन इस बार भारत की जनता ने ये भी करके दिखाया है. ऐसा भारत में 60 साल पहले हुआ था. तबसे भारत में किसी सरकार ने ऐसे हैट्रिक नहीं लगाई. आपने ये सौभाग्य मुझे दिया.

काशी के लोगों को डबल बधाई

पीएम मोदी ने कहा कि मैं बनारस के हर मतदाता का भी लोकतंत्र के इस उत्सव को सफल बनाने के लिए आभार व्यक्त करता हूं. ये बनारस के लोगों के लिए गर्व की बात है. काशी के लोगों ने केवल एमपी नहीं बल्कि तीसरी बार पीएम भी चुना है. इसलिए आप लोगों को डबल बधाई.

Latest News

भारतीय संस्कृति की जड़े इतनी गहरी हैं कि इसको नष्ट करना नही है आसान: डा. दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि विदेशी आक्रान्ताओं ने यहां आकर...

More Articles Like This