Uttarakhand: देवभूमि में जल्द लागू होगा UCC, सीएम पुष्कर सिंह धामी का ऐलान, जानिए क्या कहा

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pushkar Singh Dhami On UCC: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह शनिवार को मथुरा पहुंचे. यहां पर उन्होंने साध्वी ऋतंभरा के ‘संन्यास’ के 60 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में वात्सल्य ग्राम, वृन्दावन में आयोजित षष्ठी पूर्ति महोत्सव में हिस्सा लिया. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड में यूसीसी लागू करने को लेकर एक बड़ा ऐलान किया. सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) जल्द लागू की जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि इससे संबंधित बिल को जल्द ही विधानसभा में पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: PM Modi Viral Video: इन बच्चियों से मिलने ट्रेन के अंदर पहुंच गए PM Modi, देखिए फिर क्या हुआ

देवभूमि में जल्द लागू होगा यूसीसी

दरअसल, समान नागरिक संहिता (यूसीसी) सभी धर्मों के लोगों के लिए व्यक्तिगत कानूनों की एक आम संहिता है. वर्तमान में देश के केवल एक राज्य गोवा में ये कानून लागू है. मथुरा पहुंचे सीएम धामी ने कहा कि जिन लोगों ने राम भक्तों पर गोलियां चलवाईं, वे न तो राम मंदिर का निर्माण करा सके और न ही अनुच्छेद 370 या रूढ़िवादी ‘तीन तलाक’ की प्रथा को खत्म कर सके.

पुष्कर सिंह धामी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की प्रतिबद्धता 22 जनवरी को पूरी होगी, जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में भाग लेंगे.” उन्होंने आगे कहा कि मैं राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान दिए गए उनके व्याख्यानों से प्रेरित हुआ.

यूसीसी को लेकर चर्चा

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के पहले से राज्य में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लागू करने की चर्चा चल रही है. इसको लेकर कई बार बैठक भी हो चुकी है. अब सीएम धामी मे खुद स्पष्ट कर दिया है कि राज्य में बहुत जल्द ये कानून लागू हो जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आने वाले बजट सत्र के दौरान विधानसभा की पटल पर इस बिल को रखा जा सकता है.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This