NEET और यूजीसी-नेट परीक्षा मामले को लेकर Rahul Gandhi ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोले- “हम संसद में उठाएंगे पेपर लीक का मुद्दा…”

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Rahul Gandhi Press Conference: पूरे देश में इस समय मेडिकल परीक्षा नीट को लेकर बवाल मचा हुआ है. तमाम राजनीतिक दल और छात्र संगठन परीक्षा के पेपर लीक के खबर के बाद से विरोध प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. बता दें कि हाल ही में एनटीए ने ugc net परीक्षा को रद्द कर दिया है. इन सब के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने नीट पेपर लीक मामले को लेकर गुरुवार, 20 जून को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्‍होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. राहुल गांधी ने कहा, पीएम मोदी पेपर लीक को नहीं रोक पा रहे हैं. उन्‍होंने आगे कहा, भारत में पेपर लीक होने बंद होने चाहिए. राहुल ने कहा, पेपर लीक के गुनहगारों को तलाश कर उनपर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

संसद में उठेगा नीट मुद्दा

राहुल संसद से पूछा गया कि क्‍या वह NEET मुद्दा और यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द करने का मुद्दा संसद में उठाएंगे, इसका जवाब देते हुए उन्‍होंने कहा कि हां, हम इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे. राहुल ने कहा, संस्थानों में विचारधारा के आधार पर नियुक्तियां की जा रही हैं. इसी कारण ये समस्याएं सामने आ रही हैं. राहुल गांधी ने कहा, सरकार ने जो नोटबंदी के साथ और अर्थव्यवस्था के साथ किया था, वह अब शिक्षा प्रणाली के साथ किया गया है. इसी कारण लोग परेशान हैं. एक स्वतंत्र, वस्तुनिष्ठ शिक्षा प्रणाली को ध्वस्त कर दिया गया है. यह जरूरी है कि जो लोग यहां दोषी हैं, उन्हें कानून के कटघरे में लाया जाए और उन्हें दंडित किया जाए.

यह भी पढ़े: UP: अधिवक्ता ने PM-CM पर निकाला बिजली कटौती का गुस्सा, गिरफ्तार

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This