Ram Mandir: सतयुग जैसी सजी रामनगरी, श्री राम की ससुराल से आएगा पाहुन के लिए खास तोहफा

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ram Mandir Ayodhya: अगले साल 22 जनवरी 2024 में भव्य राम मंदिर में प्रभु श्री रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होगी. इसको लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं. भगवान की मूर्ति के निर्माण से लेकर विशाल मंदिर की सजावट भव्य और दिव्य तरीके से किया जा रहा है. प्रभु श्री राम की नगरी को देखकर ऐसा लग रहा है कि अयोध्या एक बार फिर सतयुग जैसी भव्य और अलौकिक हो गई है.

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर राम भक्तों में विशेष उत्साह देखने को मिल रहा है. देश के कोने कोने से भक्त भगवान राम के लिए तोहफा भेज रहे हैं. वहीं, इसकी धूम प्रभु श्री राम के ससुराल में भी देखने को मिल रहा है. भगवान राम की ससुराल से पाहुन के लिए खास तोहफा भेजा जाएगा. इसकी जिम्मेदारी पटना के महावीर मंदिर ने संभाली है.

भगवान की ससुराल से आएगा खास तोहफा

नए साल 2024 में भव्य राम मंदिर के भीतर राम लला विराजमान होंगे. इसको लेकर लाखों की संख्या में लोग अयोध्या आने की तैयारी में हैं. वहीं, प्रभु श्री राम के लिए गिफ्ट भी आने शुरू हो गए हैं. इसी क्रम में प्रभु राम के ससुराल से पाहुन के लिए पान, पराग और मकाने का उपहार आएगा. बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह के दौरान पटना के महावीर मंदिर द्वारा पाहुन राम के लिए उनकी ससुराल मिथिला का पाग, पान और मखाने के साथ कई और उपहार भेजा जाएगा.

विवाह पंचमी पर मिथिला में हुआ भव्य आयोजन

बता दें कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है. जगह-जगह रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की धूम देखी जा रही है. बीते दिनों विवाह पंचमी के मौके पर भी भगवान राम की ससुराल मिथिला में भव्य आयोजन हुआ था.

ये भी पढ़ें- BJP Strategy For Lok Sabha Election: खरमास बाद भाजपा घोषित करेगी लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, इन सीटों पर विशेष फोकस

Latest News

Rajnandgaon: बाल संप्रेषण गृह से फरार हुई तीन लड़कियां, तलाश में जुटी पुलिस

Rajnandgaon: छत्तीसगढ़ से सनसनीखेज खबर आ रही है. यहां राजनांदगांव शहर के बसंतपुर थाना क्षेत्र के निलगिरी पार्क स्थित...

More Articles Like This