Ram Mandir News: CM मोहन यादव ने रामलला के लिए बनाई मिठाई, महाकाल के दरबार से अयोध्या जाएगा 5 लाख लड्डू

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ram Mandir News: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारी जोरों पर है. देश के कोने-कोने से रामलला के लिए उपहार आने शुरू हो गएं. भगवान राम का ससुराल हो या मामा का घर हर जगह से उनके लिए कुछ न कुछ विशेष तोहफे भेजे जा रहे हैं. यही नहीं देश विदेश के सभी प्रसिद्ध मंदिरों से भी रामलला के लिए ऐसे तोहफे भेजे जा रहे हैं. जिसका उपयोग प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान होगा.

बाबा विश्वनाथ के दरबार से रामलला के लिए त्रिशुल, डमरू और भस्म जाएगा. तो वहीं, बाबा महाकाल के दरबार उज्जैन से रामलला के लिए 5 लाख लड्डू भेजे जाएंगे. इनमें से 4 लाख लड्डू बन चुके हैं तथा शेष 1 लाख लड्डू बनाने का कार्य निरंतर जारी है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी रामलला के लिए अपने हाथों से लड्डू बनाएं और उसकी पैकिंग की.

CM मोहन यादव ने की लड्डू की पैकिंग

दरअसल, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव उज्जैन से बाबा महाकाल की 5 लाख लड्डू प्रसादी अयोध्या भेजने की घोषणा पहले ही कर ही चुके हैं. आज सुबह सीएम मोहन यादव श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की चिंतामन जवासिया स्थित श्री महाकालेश्वर भगवान के भोग लड्डू निर्माण इकाई पहुंचे. उन्होंने लड्डू इकाई में बैठकर खुद भी लड्डू बनाएं और पैकिंग की. इसके साथ ही लड्डू बना रहे कारीगरों से बातचीत भी की.

जानिए क्या बोले मोहन यादव

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि 4 लाख लड्डू बन चुके हैं तथा शेष 1 लाख लड्डू बनाने का कार्य निरंतर जारी है. आगामी 17-18 जनवरी को लड्डूओं का यह निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएगा, जिसके बाद 21 जनवरी 2024 तक हर हालत में बाबा महाकाल के लड्डू का यह प्रसाद अयोध्या पहुंचाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से पहले ‘राम मंदिर’ की मनमोहक तस्वरें आईं सामने, आप भी देखिए…

जानिए कैसे बन रहा लड्डू

प्रबंध समिति के प्रशासक संदीप सोनी ने बताया कि अयोध्या भेजने के लिए लड्डू प्रसाद बेसन, रवा, शुद्ध घी और सूखे मेवों से बनाया जा रहा है. एक लड्डू का वजन लगभग 50 ग्राम है. 21 जनवरी 2024 तक हर हालत में बाबा महाकाल के लड्डू का यह प्रसाद रामनगरी अयोध्या पहुंचाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Ram Mandir Poltics: प्राण प्रतिष्ठा से पहले कांग्रेस के ये दिग्गज नेता जाएंगे अयोध्या, रामलला और हनुमान जी की करेंगे पूजा

Latest News

Optical Illusion: इस तस्वीर ने कर दी लोगों के दिमाग की दही, हिम्मत है तो 10 सेकंड में ढूंढकर दिखाइए छाता

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion) को प्रतिदिन सॉल्व करने से माइंड तेज होता है. मस्तिष्क क्रिएटिव और तेज...

More Articles Like This