Ram Mandir Pran Pratishtha: प्राण प्रतिष्ठा के दिन दिल्ली में AAP करेगी विशेष आयोजन, जानिए प्लान

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले देश भर में उत्साह का माहौल है. अयोध्या में 22 जनवरी यानी सोमवार को तमाम दिग्गज आएंगे. इन सब के बीच दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने बड़ा ऐलान कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार आप ने 22 जनवरी को पूरे दिल्ली में शोभा यात्रा निकालने की तैयारी की है. वहीं, इस दौरान विभिन्न जगहों पर भंडारे का आयोजन कियी जाना है. जानकारी के अनुसार पार्टी के बड़े नेता भी इस शोभायात्रा में शामिल होंगे.

आज अनुष्ठान का 6वां दिन

जानकारी दें कि यूपी के अयोध्या में आज राम मंदिर के अनुष्ठान का 6वां दिन है. सोमवार यानी 22 जनवरी को राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इसको लेकर देश भर में उत्सव का माहौल है. यह इंतजार करीब 500 सालों का रहा है.

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां तेज

बता दें कि रामनगरी अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या को दुल्हन के तरीके से सजाया गया है. फूलों से सजा हुआ मंदिर और भी ज्यादा खूबसूरत लग रहा है. मंदिर के कोने कोने तक रौशनी का अंबार है और एक एक कोने को फूलों से सजाया गया है.

जानकारी दें कि मंदिर का गर्भगृह इसका मुख्य आकर्षण का केंद्र है. जहां पर भगवान रामलला भक्तों को दर्शन देंगे. बता दें कि राम मंदिर को थाईलैंड और अर्जेंटीना से लाए गए मनमोहक विदेशी फूलों से सजाया गया है. मंदिर के भीतर और बाहर सजावट के साथ शानदार लाइटिंग की गई है.

यह भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण में केंद्र और राज्य सरकार ने कितने किए खर्च? जानिए क्या बोले CM योगी और नृपेंद्र मिश्रा

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This