UP समेत इन 5 राज्यों में 22 जनवरी को नहीं छलका पाएंगे जाम, ड्राई डे घोषित

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ram Mandir Pran Pratishtha: 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इसको लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इस खास दिन से पहले देश का हर कोना राममय हो गया है. उत्तर प्रदेश में इस दिन सार्वजिनक अवकाश के साथ ड्राई डे भी रहेगा. उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को शराब नहीं बिकेगी. मांस की दुकानों को भी बंद रखने का आदेश दिया है. अब इस कड़ी में देश के कई राज्यों में ड्राई डे घोषित किया गया है. जानिए और किस राज्य में 22 जनवरी को रहेगा ड्राई डे….

इन राज्यों में घोषित हुआ ड्राई डे

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की वजह से अब तक देश के 6 राज्यों में ड्राई डे की घोषणा की गई है. सबसे पहले उत्तर प्रदेश में सार्वजिनक अवकाश के साथ ड्राई डे की घोषणा की गई थी. इसके बाद बीजेपी शासित कई राज्यों की सरकारों ने 22 जनवरी को शराब बिक्री पर रोक लगाई है. इस कड़ी में राजस्थान, उत्तराखंड, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और असम में 22 जनवरी को ड्राई डे रहेगा यानी शराब की बिक्री पर रोक रहेगी.

22 जनवरी की तैयारियां तेज

अयोध्या में बने राम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. इसको लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं. अयोध्या को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. अब देश के हर नागरिक को 22 जनवरी 2024 का इंतजार है. इस विशेष दिन पर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा नए भव्य मंदिर में होगी. बता दें कि राम मंदिर में राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम अति सूक्ष्म मुहूर्त में होगा जो 84 सेकेंड का रहने वाला है.

यह भी पढ़ें: Ram Mandir News: CM मोहन यादव ने रामलला के लिए बनाई मिठाई, महाकाल के दरबार से अयोध्या जाएगा 5 लाख लड्डू

Latest News

UK Parliament: स्टारमर सरकार में भी भारतीयों का बोलबाला, कैबिनेट में मिली ये अहम जिम्मेदारी!

UK Parliament: ब्रिटेन में लगभग 14 साल के बाद लेबर पार्टी की सत्ता में वापसी हुई है. यहां भले...

More Articles Like This