Ram Mandir: राम मंदिर के अनुष्ठान का 6वां दिन आज, शाम को मंदिर में स्थापित होंगे रामलला

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरे देश में उत्सव का माहौल है. आज रविवार को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान का छठवां दिन है. कल 22 जनवरी, दिन सोमवार को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी और 500 सालों बाद एक बार फिर रामलला राम मंदिर में विराजमान होंगे. इस बीच राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ कार्यक्रम को लेकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास का बयान सामने आया है. आइए जानते हैं क्या कुछ बोले राम मंदिर के मुख्य पुजारी…

जानिए क्या बोले राम मंदिर के मुख्य पुजारी

आचार्य सत्येंद्र दास ने प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कहा कि 16 जनवरी को शुरू हुआ अनुष्ठान कल यानी 22 जनवरी की दोपहर 12.30 बजे भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद खत्म होगा. प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद भक्त भगवान श्री राम के दर्शन कर सकेंगे. आचार्य सत्येंद्र दास ने आगे कहा कि रामलला की मूर्ति जो वर्तमान में अस्थायी मंदिर में है. 21 जनवरी की शाम 8 बजे नए मंदिर में रखी जाएगी. यहां नई मूर्ति की कल प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी.

आज का कार्यक्रम

राम मंदिर परिसर में बनी यज्ञशाला में प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान जारी है. आज यानी रविवार शाम तक प्राण प्रतिष्ठा के सभी अनुष्ठान पूरे हो जाएंगे. आज शाम को ही अस्थाई मंदिर में विराजित राम लला अपने तीनों भाईयों, भगवान शालिग्राम और बजरंगबली के साथ नए राम मंदिर में स्थापित हो जाएंगे. आज रामलला के विग्रह को दिव्य स्नान कराया जाएगा और उसे 125 कलशों से नहालाया जाएगा. इस दौरान शैयाधिवास का अनुष्ठान भी होगा. जिसके बाद कल दोपहर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन कर लें ये शुभ काम, आपके भी घर आएंगे श्री राम

Latest News

भगवान बुद्ध की तपस्थली सारनाथ में जल्द नए कलेवर में दिखाई-सुनाई देगा लाइट एंड साउंड शो

Varanasi News: सारनाथ भगवान बुद्ध की तपस्थली सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो अब नए कलेवर में दिखाई और...

More Articles Like This