Maharashtra: कांग्रेस से कल दिया इस्तीफा, आज बीजेपी में शामिल हुए अशोक चव्हाण

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ashok Chavan Joins BJP: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण आज दोपहर बीजेपी में शामिल हो गए. उन्होंने राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा. राज्य के उप मुख्य मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उन्हें भाजपा की प्राथमिक सदस्यता दिलवाई. कल यानी सोमवार को ही महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था. आज उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया.

बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि आज मेरी यह नई शुरआत है, मोदी जी की प्रेरणा के साथ काम करना है. इसलिए आज मैं बीजेपी में शामिल हो रहा हूं.’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विकास का काम करना है. पॉजिटिव काम करना है और आने वाले चुनावों में बीजेपी को ज्यादा से ज्यादा ताकत मिले, उसपर काम करना है.

आपको बता दें कि अशोक चव्हाण ने 12 फरवरी यानी सोमवार को कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. इसी के बाद कयास लगाए जाने लगे कि वो बीजेपी में शामिल होंगे. इसके साथ अटकलें लगाई जाने लगी कि भाजपा अशोक चव्हाण को राज्यसभा भेजेगी.

बीजेपी में शामिल होने से पहले क्या बोले थे चव्हाण?

बता दें कि बीजेपी में शामिल होने से पहले और कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने कहा था कि वह सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होंगे. पूर्व सीएम ने कहा था कि मैं मुंबई स्थित भाजपा कार्यालय जाकर आज उसमें (भाजपा में) शामिल हो रहा हूं. आज मेरे जीवन के नए राजनीतिक करियर की शुरुआत है. हालांकि इस दौरान मीडिया ने उनसे सवाल किया कि क्या कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें फोन किया, तो इसपर अशोक चव्हान ने कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी.

कांग्रेस में थे नाराज?

अशोक चव्हाण (65) ने कल यानी सोमवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. इसके पीछे उन्होंने कोई खास कारण नहीं बताया कि वह क्यों कांग्रेस को छोड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह उनका स्वतंत्र फैसला है. चव्हाण मराठवाड़ा क्षेत्र के नांदेड़ जिले के रहने वाले हैं. साल 2014-19 के दौरान कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख भी थे.

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: शंभू बॉर्डर पर बिगड़े हालात, जमा भीड़ पर पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This