लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी रोजगार मेला, पीएम ने बांटे 1 लाख से अधिक नियुक्ति पत्र

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Rojgar Mela 2024: लोकसभा चुनाव होने में महज कुछ दिनोंं का ही वक्त बचा है. इस आम चुनाव से पहले आज आखिरी रोजगार मेले का आयोजन किया गया. इस रोजगार मेले में पीएम मोदी ने करीब 1 लाख से अधिक नवनियुक्त भर्तियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया. पीएम ने इस रोजगार मेले में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि पहले विज्ञापन जारी होने से लेकर नियुक्ति पत्र देने तक बहुत लंबा समय लग जाता था. इस सरकार ने भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बना दिया है. जानिए क्या बोले पीएम नरेंद्र मोदी.

जानिए पीएम मोदी ने क्या कहा?

नवनियुक्त भर्तियों को 1 लाख से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों में नौकरी के लिए विज्ञापन जारी होने से लेकर नियुक्ति पत्र देने तक बहुत लंबा समय लग जाता था. इस देरी का फायदा उठाकर उस दौरान रिश्वत का खेल भी जमकर होता था. हमने भारत सरकार में भर्ती की प्रक्रिया को पूरी तरह पारदर्शी बना दिया है. सरकार का बहुत जोर है कि भर्ती प्रक्रिया एक तय समय के भीतर पूरी कर ली जाए. इससे हर युवा को अपनी योग्यता साबित करने का समान अवसर मिलने लगा है. आज हर युवा के मन में विश्वास है कि वो कड़ी मेहनत और अपनी प्रतिभा के दम पर अपनी जगह बना सकता है.

नौजवानों को भारत सरकार से जोड़ने की कोशिश

इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि 2014 के बाद से ही हमारा प्रयास रहा है कि नौजवानों को भारत सरकार के साथ जोड़कर उन्हें राष्ट्रनिर्माण का सहभागी बनाएं. पहले की सरकार ने अपने 10 साल में जितनी सरकारी नौकरियां दी थीं, उससे लगभग 1.5 गुना ज्यादा सरकारी नौकरियां भाजपा की सरकार ने अपने 10 सालों में दी हैं.

पीएम ने आगे कहा कि 1 करोड़ परिवारों के लिए रूफ टॉप सोलर पावर योजना की घोषणा की गई है. अब छत पर सोलर पैनल लगाने वालों को डबल फायदा होगा. उनका बिजली बिल जीरो होगा और जो अतिरिक्त बिजली वो पैदा करेंगे उससे आय भी होगी. रूफ टॉप सोलर की इतनी बड़ी योजना से देश में रोज़गार के भी लाखों अवसर बनेंगे.

यह भी पढ़ें: Yamuna Expressway पर भीषण सड़क हादसा, बस में जा घुसी कार; 5 लोगों की जिंदा जलकर मौत

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This