Air India के विमान की सुरक्षित लैंडिंग, हाइड्रोलिक सिस्टम में आई थी खराबी, यात्री सुरक्षित

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Air India Flight Emergency Landing: एयर इंडिया की फ्लाइट तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में 11 अक्टूबर की शाम को उड़ान भरने के बाद उसका हाइड्रोलिक सिस्टम फेल हो गया. बताया जा रहा है कि एयर इंडिया की AXB 613 फ्लाइट शारजाह की ओर जा रही थी. लेकिन उड़ान के तुरंत बाद ही हाइड्रोलिक सिस्टम खराब होने की सूचना मिली. इसके बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिग का ऐलान किया गया. एयर इंडिया का विमान लगभग 3 घंटे तक आसमान में ही चक्कर काट रहा था. हालांकि,  अच्छी बात यह है कि अब इस फ्लाइट की लैंडिंग सावधानी से हो गई है.
एअर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट नंबर AXB 613 में 144 पैसेंजर और क्रू मेंबर सवार थे. खराबी का पता चलते ही एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित कर दी गई. जानकारी के मुताबिक पायलट विमान में मौजूद ईंधन कम करने के लिए आसमान में चक्कर काट रहा था.
वहीं, सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने बताया कि त्रिची से शारजाह जाने वाली एअर इंडिया की फ्लाइट AXB 613 सुरक्षित तरीके से एयरपोर्ट पर उतर गई है. DGCA हालात पर नजर रखे हुए है. लैंडिंग गियर खुल रहा था. फ्लाइट सामान्य तरीके से लैंड कर चुकी है.
जानकारी के मुताबिक, पायलट की तरफ से इमरजेंसी मैसेज मिलने के बाद एयरपोर्ट पर फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस तैनात कर दी गई थी. साथ ही इमरजेंसी रेस्क्यू टीम को भी तैयार रखा गया था. पूरे एयरपोर्ट स्टाफ को अलर्ट रखा गया था. एयर ट्रैफिक कंट्रोल की तरफ से लैंडिंग का ऐलान होते ही तय प्रक्रिया के मुताबिक इसकी लैंडिंग कराई गई.

ये भी पढ़ें :- नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर IAF के फ्लाइट की सफल लैंडिंग, वॉटर कैनन की दी गई सलामी

Latest News

किसी व्यक्ति को दिया जानेवाला पुरस्कार उसके कार्य का होता है सम्मान: डॉ दिनेश शर्मा

Lucknow News: उर्दू अकादमी गोमती नगर स्थित सभागार में राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ द्वारा आयोजित प्रतिभा अलंकरण समारोह में...

More Articles Like This