Columbia: कोलंबिया में भूस्खलन ने मचाई तबाही, 34 की मौत, कई घायल

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Columbia: अधिकारियों ने कहा है कि पश्चिमी कोलंबिया में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है. शुक्रवार को क्विब्डो और मेडेलिन शहरों को जोड़ने वाले पहाड़ी इलाके में एक व्यस्त नगरपालिका सड़क पर भूस्खलन हुआ. राष्ट्रीय आपदा जोखिम प्रबंधन इकाई ने शुरू में एक बयान में कहा था कि कम से कम 18 लोग मारे गए हैं.

एजेंसी ने यह भी कहा कि कम से कम 35 घायल लोगों को अस्पतालों में ले जाया गया. चोको गवर्नर के कार्यालय द्वारा शनिवार को मौत की संख्या की सूचना दी गई. एक बयान के मुताबिक 17 शवों की पहचान की जा चुकी है वही 17 शवों की जांच अभी बाकि है.

उपराष्ट्रपति ने क्या कहा
इससे पहले कोलंबिया के उपराष्ट्रपति फ्रांसिया मार्केज़ ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया “भूस्खलन के नीचे फसे लोगों की तलाश” जारी है. उन्होंने कहा की पीड़ितों में बच्चे भी शामिल है. लेकिन, उनकी संख्या के बारे में कुछ नहीं बताया. रिस्क मैनेजमेंट ने यह नहीं बताया कि भूस्खलन का क्या कारण था, लेकिन रक्षा विभाग ने शुक्रवार रात को बताया की क्षेत्र में बारिश हो रही थी. जो एक वजह भी हो सकती है और लगातार बारिश होने के कारण बचाव कार्य भी मुश्किल हो गया था.

वीडियो के ज़रिये दिखा भूस्खलन का क्षण
राष्ट्रपति गुस्तावो पेत्रो ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि उनकी सरकार इस घटना को ”भयानक त्रासदी” में आवश्यक सभी सहायता प्रदान करेगी. एक्स पर पोस्ट किये गए एक वीडियो में स्पष्ट रूप से भूस्खलन का क्षण दिखाया गया है, जब एक पहाड़ का किनारा हाईवे पर फिसल गया जिससे कुछ कारे ढक गई.

ये भी पढ़े:  ‘बॉम्बे सैपर्स सोल्जरथॉन’ में शामिल हुए भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के CMD उपेंद्र राय, धावकों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Latest News

लखनऊ हवाई अड्डे ने सफाई के लिए तैनात किए रोबोट

UP News: चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रिय हवाई अड्डे ने सफाई के लिए इंटेलिजेंट क्लीनिंग रोबोट के बेड़े की तैनाती...

More Articles Like This