Ramlala Darshan: आम भक्त अयोध्या में कब से कर सकेंगे रामलला के दर्शन? जानिए तिथि और समय

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ramlala Darshan Ayodhya: अयोध्या में भव्य राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी तेजी से चल रही है. अब इंतजार है तो 22 जनवरी का, जब रामलला राम मंदिर में विराजमान होंगे. रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम अगले महीने 17 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएगा, जो 22 जनवरी तक चलेगा. इस बीच आम श्रद्धालुओं को रामलला के सुगमता से दर्शन नहीं हो सकेंगे. ऐसे में प्राण प्रतिष्ठा के बाद के आम श्रद्धालु कब से कर सकेंगे भगवान रामलला के दर्शन पूजन और क्या रहेगा टाइमिंग, आइए जानते हैं…

जानिए पूरा कार्यक्रम

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट की मानें तो राम मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए 20 जनवरी से बंद कर दिया जाएगा. जप अनुष्ठान के चलते 20 जनवरी, 21 जनवरी और 22 जनवरी को राम मंदिर में दूर-दराज से आने वाली श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित रहेगा. इस दौरान मंदिर में काशी के वैदिक विद्धानों की मौजूदगी में विशेष अनुष्ठान का आयोजन किया जाएगा. वहीं, 22 जनवरी 2024 को यजमान की भूमिका में पीएम मोदी आएंगे और भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे.

ये भी पढ़ें- Ram Mandir: सतयुग जैसी सजी रामनगरी, श्री राम की ससुराल से आएगा पाहुन के लिए खास तोहफा

23 जनवरी से कर सकेंगे दर्शन

22 जनवरी को प्रभु श्रीराम अपने भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे. जिसके बाद 23 जनवरी से श्रद्धालु भव्य महल में रामलला का दिव्य दर्शन करेंगे. ऐसे में 23 जनवरी से राम भक्त मंदिर में विराजमान रामलला के दर्शन पूजन कर सकेंगे. इस दिन से देश ही नहीं बल्कि विदेश के राम भक्त भी अयोध्या आकर भगवान राम के दर्शन कर सकते हैं.

उम्मीद से ज्यादा होगी भीड़

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की मानें तो प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद से अयोध्या में राम भक्तों की भीड़ उम्मीद से भी ज्यादा होगी. ऐसे में इस भीड़ में राम भक्तों को सुगमता से दर्शन कराना बड़ी चुनौती होगी. मंदिर ट्रस्ट द्वारा तैयारी की जा रही है कि एक दिन में 3 लाख से ज्यादा भक्तों को रामलला के दर्शन कराएं जा सकें. ट्रस्ट का कहना है कि भीड़ के दबाव में हम मंदिर सुरक्षा से समझौता नहीं करेंगे.

जानिए क्या होगी टाइमिंग

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो 23 जनवरी सुबह 7 बजे से राम मंदिर भक्तों के दर्शन के लिए खोल दिया जाएगा. मंदिर में प्रथम बेला के दर्शन के लिए सुबह 7 बजे से 11 बजकर 30 मिनट का समय तय किया गया है. वहीं, इसके बाद दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक दर्शन का समय तय किया गया है. इस दौरान श्रद्धालु बिना किसी रोक-टोक के दर्शन कर सकते हैं. हालांकि, मंदिर ट्रस्ट द्वारा इसके समय में बदलाव भी किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-  Ayodhya: दुनिया की सबसे अनोखी होगी रामलला की मूर्ति, राम नवमी के दिन ललाट पर पड़ेगी सूर्य की किरणें

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This