CM पेमा खांडू ने 1962 के नायकों को दी श्रद्धांजलि, कहा- ‘उनकी वीरता और बलिदान हम सभी को प्रेरित करते रहेंगे’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Arunachal Pradesh News: पश्चिम कामेंग जिले में दिरांग के पास न्यूकमडुंग युद्ध स्मारक का अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू (Pema Khandu) ने दौरा किया. सीएम खांडू ने यहां 1962 के युद्ध नायकों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उन्होंने कहा, वे उनकी वीरता और बलिदान सभी को प्रेरित करेगा. सीएम खांडू ने सोशल मीडिसा मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर लिखा- 1962 के युद्ध के वीर नायकों को श्रद्धांजलि देने के लिए न्यूकमडुंग युद्ध स्मारक का दौरा किया. उनकी वीरता और बलिदान हम सभी को प्रेरित करते रहेंगे.

सीएम पेमा खांडू ने स्मारक स्थल पर सांस्कृतिक और विरासत संग्रहालय के चल रहे निर्माण का निरीक्षण भी किया. जो 16वीं मद्रास रेजिमेंट, 46वीं इन्फैंट्री ब्रिगेड और भारतीय विरासत संस्थान (आईआईएच) के बीच एक संयुक्त प्रयास है. उन्‍होंने कहा, “संग्रहालय न केवल 1962 के युद्ध की घटनाओं और बहादुरी का वर्णन करेगा. बल्कि, स्थानीय सांस्कृतिक और ऐतिहासिक कलाकृतियों को भी प्रदर्शित करेगा. सीएम ने आगे कहा, मैंने सुझाव दिया है कि संग्रह में अरुणाचल की सभी जनजातियों की वस्तुओं को शामिल किया जाए. ताकि, हमारे राज्य की विविध विरासत को सही मायने में दर्शाया जा सके.

इसके अलावा, संग्रहालय 1962 के युद्ध के दौरान सेना की सहायता करने वाले बहादुर स्थानीय नायकों के योगदान को उजागर कर सकता है, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि उनकी कहानियों को संरक्षित और सम्मानित किया जाए. सीएम खांडू ने एक अन्य पोस्ट में कहा, “आज, मैं गर्व के साथ मद्रास रेजिमेंट के वीर सैनिकों के साथ उनके प्रसिद्ध युद्ध नारे को बुलंद करता हूं: ‘वीर मद्रासी, आदि कोल्लू, आदि कोल्लू, आदि कोल्लू!’ हमारे राष्ट्र के प्रति उनकी बहादुरी, बलिदान और समर्पण को सलाम। जय हिंद!”

यह भी पढ़े:  Assam Floods: राहुल गांधी ने की बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात, राहत शिविर का किया दौरा

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This