Jhansi News: ऑटो में छूट गया सामान? तो ना हो परेशान, इस यूनिक नंबर से ट्रैक होगी गाड़ी

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Jhansi News: झांसी पुलिस ने शहर में चलने वाले ऑटो से संबंधित मामलों व आम आदमी की मदद के लिए एक नई मुहिम शुरू की है. बता दें कि शहर में चलने वाले सभी ऑटो को पुलिस एक यूनिक नंबर दे रही है. यह नंबर उनके आधिकारिक नंबर प्लेट से अलग होगा.

इस नंबर का रेडियम स्टिकर पुलिस द्वारा हर ऑटो पर लगाया जा रहा है. इसकी मदद से हर ऑटो को ट्रैक करना आसान होगा. पुलिस द्वारा चलाई जा रही इस मुहिम का ऑटो चालक भी स्वागत कर रहे है. एक ऑटो चालक अशरफ ने कहा, कई बार ऑटो में बैठने वाली सवारी का सामान उसमें छूट जाया करता था.

लेकिन, ऑटो का नंबर याद न होने की वजह से लोग शिकायत नहीं कर पाते थे. इसके साथ ही टप्पेबाजी जैसे मामलों में भी शिकायत करना मुश्किल होता था. लेकिन, अब यह नंबर मिल जाने से लोगों को ऑटो के बारे में याद रखना आसान हो जाएगा. इसके साथ ही जो ऑटो चालक गलत तरीके से ड्राइविंग करते हैं, उनकी पहचान भी आसानी से की जा सकेगी.

ऑटो से जुड़े अपराधों पर लगेगी रोक
वहीं एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने कहा, पिछले कुछ दिनों में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें ऑटो में लोगों के साथ टप्पेबाजी हो गई थी. इसके साथ ही ऑटो में समान छुटने जैसे मामले भी आते हैं. लेकिन, ऑटो को ट्रैक करना मुश्किल हो जाता है. इसका समाधान निकालने के लिए ही इस मुहिम को शुरू कर दिया गया है. नवाबाद थाना के इंस्पेक्टर तुलसीराम पाण्डेय के सुझाव पर यह मुहिम शुरु कर दी गई है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This