Delhi Waqf Board से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तीनों आरोपियों की राउज एवेन्यु कोर्ट में पेशी आज

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Delhi Waqf Board: राउज एवेन्यु कोर्ट ने दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में सभी तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. वहीं आज इन तीनों आरोपियों की राउज एवेन्यु कोर्ट में पेशी होने जा रही है. बता दें, इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार तीन आरोपियों जिशान हैदर, जावेद इमाम, दाऊद नसीर को कोर्ट में पेश किया था. उस दौरान ईडी ने तीनों आरोपियों की 14 दिन की हिरासत की मांग किया. आरोपियों के वकील ने तीनों लोगों की गिरफ्तारी पर सवाल उठाया था. तब प्रवर्तन निदेशालय ने कहा था कि सभी आरोपियों के बयान में आपस में विरोधभास था. ED ने कहा कि आरोपियों की मेजर पर्सन से कंफ्रंट करवाना है. प्रवर्तन निदेशालय ने कहा मामले में अब तक 14 सर्च की गई है, दस्तावेज जब्त किया है, जिन्हें दस्तावेज़ों से कंफ्रंट करवाना है

ED ने गिरफ्तारी से पहले दी थी परिवार को जानकारी

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी से पहले उनके परिवार को इसकी जानकारी दिया है. आरोपियों के वकील ने तब कहा कि दाऊद, जीशान के वकील ने कहा जांच एजेंसी ने 36 घण्टे तक पूछताछ किया और बिना परिवार को बातए गिरफ्तारी की गई, समन के तहत 8 घण्टे तक पूछताछ की जा सकती है. आरोपियों के वकील ने कहा कि 36 घण्टे तक ED मुख्यालय में बैठा कर रखा, इनकी गिरफ्तारी पूरी तरह से गैर कानूनी है. कोर्ट ने कहा कि अगर इस तरह से जिरह होगी तो बहुत समय लग जाएगा, हम इनको न्यायिक हिरासत में भेज सकते हैं, कल इनको फिर से कोर्ट में पेश किया जाए. आरोपियों के वकील ने कहा यह बहुत गंभीर मामला है, इस मामले में तफसील से सुनवाई की जरूरत है, आज सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा जाए और कल कोर्ट में पेश किया जाए.

आरोपियों ने की थी यह शिकायत

एक आरोपी ने कहा कि हमको खाना नहीं दिया गया, शौचालय जाने से भी रोका गया, फोन पर बात भी नहीं करने दिया गया, हमको दिल की बीमारी है और बीते 24 घंटे से खाने का एक दाना भी खाया है. जांच अधिकारी ने कोर्ट को बताया कि पिंड बलूची से खाना मंगा कर खाना खिलाया है, जावेद इमाम सिद्दीकी ने अपने परिवार से तीन चार बार बात किया है. ED ने कोर्ट को बताया कि दाऊद नासिर ने खुद से आज खाने से इनकार किया.

Latest News

अमेरिकी बाजार में जल्द लॉन्च होगा सूरज और हवा से बना डिब्बाबंद पानी, जानें कैसे होगा तैयार

US News; Drinking Water: पीने का पानी सतही जल या भूजल स्‍त्रोत से आता है. सतही जल उसे कहते...

More Articles Like This