ONGC मुंबई कारगिल सोल्जरथॉन’ में शामिल हुए भारत एक्सप्रेस के CMD उपेंद्र राय, बोले- सोल्जरथॉन का हिस्सा बनकर गर्व महसूस कर रहा

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

भारतीय सेना का MG & G Area, ‘Fitistan – एक फिट भारत’ के सहयोग से रविवार (28 जुलाई) को मिलिट्री स्टेशन कोलाबा, मुंबई में ‘ONGC मुंबई कारगिल सोल्जरथॉन’ का आयोजन किया गया. इस मौके पर हजारों की संख्या में लोग इस सोल्जरथॉन में शामिल हुए. वहीं इस कार्यक्रम में भारत एक्सप्रेस न्यूज चैनल के चेयरमैन, सीएमडी और एडिटर इन चीफ उपेंद्र राय ने भी शिरकत की. ‘ONGC मुंबई कारगिल सोल्जरथॉन’ का यह ऐतिहासिक आयोजन कारगिल युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर किया गया.

हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

सोल्जरथॉन में 10 किलोमीटर और 5 किलोमीटर की दो दौड़ का आयोजन किया गया. जिसे जनरल वीके सिंह और सीएमडी उपेन्द्र राय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौड़ में 7 हजार से भी ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया. सोल्जरथॉन में हिस्सा लेने वाले युवाओं, बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा था.

“सोल्जरथॉन का हिस्सा बनकर गर्व महसूस कर रहा”

सीएमडी उपेन्द्र राय ने इस दौरान कहा कि “आज की पीढ़ी योगा, फिटनेस, हेल्थ के महत्व को नहीं समझते हैं, क्योंकि उन्हें जो जानकारियां दी जा रही हैं वो आधी-अधूरी दी जा रही है. आज के समय में पैकेज्ड फूड या जो भी प्रिजर्वेटिव्स हैं, वो उनके जीवन में जहर की तरह काम कर रहे हैं. ऐसे में मेजर पूनिया और जनरल वीके सिंह सोल्जरथॉन का अलग-अलग शहरों में आयोजन कर समाज को फिट रहने के लिए जागरूक करते रहते हैं. जिसका हिस्सा बनकर मैं भी खुद को गौरवान्वित महसूस करता हूं.”

“सैनिकों की शहादत को याद रखना हमारा कर्तव्य”

सीएमडी उपेन्द्र राय ने आगे कहा कि “26/11 का दंश जो देश और मुंबई ने झेला, उसे हमें कभी भूलना नहीं चाहिए. ये हमारा कर्तव्य है कि 26/11 हमले में शहीद हुए हमारे वीर सैनिकों की कुर्बानी को याद रखें. क्योंकि जो देश अपने शहीदों का सम्मान नहीं करता है, वो देश कभी आगे नहीं बढ़ता है. अगर हम उन शहीदों का सम्मान उसी धरती पर नहीं कर सकते, जिसकी सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए उन्होंने सर्वोच्च बलिदान दिया. तो समझ लीजिए हमसे ज्यादा स्वार्थी कोई नहीं हो सकता है.”

उन्होंने कहा, “हर आदमी अपने कंफर्ट जोन में सीमित रहता है, लेकिन जो इस कंफर्ट जोन से बाहर निकलता है, वही लोग एक मिसाल बनते हैं और दूसरों को प्रेरित करते हैं. आज के सोल्जरथॉन में एक 70 साल की बुजुर्ग महिला को शामिल होते हुए देखा, जिनके स्वास्थ्य को देखकर नहीं लग रहा था कि उनकी उम्र इतनी ज्यादा होगी, इससे पहले भी वो बुजुर्ग महिला कई मैराथॉन दौड़ चुकी है. तो ये जुनून हम सभी में होना चाहिए.”

फिट भारत बनाने का लक्ष्य

बता दें कि Fitistan एक सामुदायिक पहल है, जिसकी स्थापना मेजर डॉ. सुरेंद्र पूनिया, वीएसएम (पूर्व-विशेष बल) और शिल्पा भगत (2013 मिसेज इंडिया वर्ल्ड) ने फिट रहने के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए की है. फिटिस्तान का लक्ष्य भारतीयों का सबसे बड़ा समुदाय बनना है, जो शारीरिक और मानसिक रूप से फिट हो. कारगिल के शहीदों की याद में ‘फिटिस्तान एक फिट भारत’ की ओर से मई की शुरुआत में भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के सहयोग से एक फिटनेस चैलेंज शुरू किया गया था.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This