दिल्ली में PM मोदी से CM साय ने की मुलाकात, दी इन योजनाओं की जानकारी

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

CM vishnudeo met to PM Narendra Modi in Delhi: मंगलवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने संसद भवन दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस मौके बुके देते हुए उन्होंने मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई और शुभकामनायें दी. इस मुलाकात के दौरान सीएम साय ने प्रधानमंत्री को प्रदेश के बस्तर संभाग में चल रहे नक्सल ऑपरेशन और छत्तीसगढ़ विजन @2047 ‘विजन डॉक्यूमेंट’ के बारे में जानकारी दी.

मुख्यमंत्री साय ने पीएम मोदी को बताया कि विजन निर्माण राज्य नीति आयोग की ओर से किया जा रहा है, जिसे एक नवंबर को राज्य की जनता को समर्पित किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने विगत 6 महीने में नक्सल विरोधी अभियानों में की गई कार्रवाई की जानकारी भी प्रधानमंत्री को दी.

सीएम ने नियद नेल्लानार योजना की दी जानकारी
मुख्यमंत्री ने नियद नेल्लानार योजना (आपका आदर्श गाँव) के बारे में पीएम मोदी जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के तहत नक्सलियों के आधार को कमजोर करने, शासन-प्रशासन और ग्रामीणों के बीच परस्पर विश्वास बहाली का कार्य किया जा रहा है. इस योजना के तहत वर्तमान में 23 कैंप खोले गए हैं, जिनमें 90 ग्राम शामिल हैं. भविष्य में 29 कैंपों को शुरू करने की योजना है.

Latest News

Iran Election Results: किसी भी प्रत्याशी को नहीं मिला जीत का वोट, अब राष्ट्रपति चुनने के लिए होगा दूसरे दौर का मतदान

Iran Election Results: ईरान में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए मतदान हुआ था, जिसमें किसी भी उम्‍मीदवार को...

More Articles Like This