दिव्य प्रेम सेवा मिशन के ‘कबीर’ एकल मंचन में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और भारत एक्सप्रेस के CMD उपेंद्र राय विशेष अतिथि, देखिए तस्वीरें

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Delhi News: राजधानी दिल्ली के जनपथ रोड स्थित डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आज शाम 4 बजे से ‘कबीर’ एकल नाटक का मंचन किया गया. इसमें भारत के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी और भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के चेयरमैन, सीएमडी और एडिटर इन चीफ उपेंद्र राय शामिल हुएहुए.

पदमश्री शेखरसेन कृत ‘कबीर’ एकल मंचन में देश के महान संत कबीर के दोहे प्रस्तुत किए गए. वहीं, दिव्य प्रेम सेवा मिशन और अन्य संस्थाओं के पदाधिकारियों ने भी संबोधन दिया. भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के चेयरमैन, सीएमडी और एडिटर इन चीफ उपेंद्र राय ने दिव्य प्रेम सेवा मिशन से अपने जुड़ाव को जाहिर किया. साथ ही उन्होंने महान संत ‘कबीर’ के व्यक्तित्व का उल्लेख किया.

saint kabir

‘संत कबीर के व्यक्तित्व से सीख ले सकते हैं लोग’

पदमश्री शेखरसेन कृत ‘कबीर’ एकल मंचन के बारे में भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के चेयरमैन, सीएमडी और एडिटर इन चीफ उपेंद्र राय ने कहा कि इन्होंने संत कबीर पर देश में सबसे अच्छी परफोर्मेंस दी है. संत कबीर, मेरी भी पसंदीदा आध्यात्मिक शख्सियत हैं. जब मैं संत कबीर को देखता हूं ​तो मुझे उम्मीद बंधती है कि जिनके न माता-पिता थे, न पक्का घर था..गरीबी में होने के बावजूद उन्होंने परम पद को प्राप्त किया..उनके जीवन से सीखकर साधारण इंसान भी उसी प्रकार मुक्ति के मार्ग पर जा सकता है और परम पद को प्राप्त कर सकता है.

Bharat Express CMD Upendra Rai Ramnath kovind

‘दिव्य प्रेम सेवा मिशन आध्यात्मिक संस्था भी है’

दिव्य प्रेम सेवा मिशन के बारे में उन्होंने कहा, “1997 में इस संस्था की स्थापना हुई थी, ये तबसे समाजसेवा ही कर रही है. कुछ लोग कहते हैं कि ये एक एनजीओ या स्वंयसेवी संगठन है, लेकिन ये एक आध्यात्मिक संस्था भी है. यह संस्था लोगों को आध्यात्म की ओर ले जाती है. कुष्ट रोगियों की सेवा भी यह स्वैच्छिक रूप से करती है.”

दिव्य प्रेम सेवा मिशन से अपने जुड़ाव को लेकर उन्होंने आगे कहा, “मुझे इस संस्था से जुड़े होने का गौरव हासिल है. मैं दिव्य प्रेम सेवा मिशन के शुरूआती दौर से जुड़ा हुआ हूं. हमारे सहयोगी रजनीकांत भी इससे जुड़े हुए हैं. 2002 में मुंबई में जब हमने एक समाचार समूह को ज्वॉइन किया था, तब दिव्य प्रेम सेवा मिशन के लिए फंड जुटाया था. मैं इनके हर प्रोग्राम में जाता हूं.”

Divya-Prem-Sewa-Mission-Nyas

यह संस्था 1997 में आशीष गौतम ने शुरू की

बता दें कि दिव्य प्रेम सेवा मिशन कुष्ट रोगियों की सेवा करने वाली एक संस्था है. यह बच्चों के शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए भी काम करती है. दिव्य प्रेम सेवा मिशन के संस्थापक डॉ. आशीष गौतम हैं जो कई दशकों से समाजसेवा कर रहे हैं. आशीष गौतम ने वर्ष 1997 में दिव्य प्रेम सेवा मिशन की स्थापना की थी.

नाट्य कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति मुख्य अतिथि

आज दिव्य प्रेम सेवा मिशन के नाट्य कार्यक्रम में भारत के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि रहे. उन्हें पुष्प-गुच्छ भेंट किया गया. वहीं, इस कार्यक्रम में भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के चेयरमैन, सीएमडी और एडिटर इन चीफ उपेंद्र राय विशेष अतिथि के तौर पर शरीक हुए.

Former President Ramnath Kovind

नाट्य कार्यक्रम में देश के पूर्व राष्ट्रपति का इस तरह स्वागत किया गया

Bharat Express CMD Upendra Rai with wife

भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के चेयरमैन, सीएमडी और एडिटर इन चीफ उपेंद्र राय के साथ उनकी पत्नी भी कार्यक्रम में शामिल हुईं.

Bharat Express logo

राजधानी दिल्ली के जनपथ रोड स्थित डॉ. अम्बेडकर इन्टरनेशनल सेन्टर 15 में हुए इस कार्यक्रम में भारत एक्सप्रेस मीडिया पार्टनर था.
Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This