Traffic Advisory in Delhi: 25 और 26 जनवरी को दिल्ली के ये रास्ते होंगे बंद, घर से निकलने से पहले देख लें ट्रैफिक एडवाइजरी

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Traffic Advisory in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह सुचारू रूप से संचालित करने के लिए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार 25 जनवरी रात 8 बजे से 26 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन और आनंद विहार रेलवे स्टेशन की पार्किंग में वाहनों की पार्किंग की अनुमति नहीं है. वहीं, कई जगहों पर किसी भी गाड़ी को आने-जाने की अनुमति नहीं दी गई है. अगर आप भी दिल्ली या इसके आस-पास के इलाके में रहते हैं तो घर से निकलने से पहले दिल्ली पुलिस की ये ट्रैफिक एडवाइजरी पढ़ लें. वरना आपको भी परेशान होना पड़ सकता है.

जानिए कार्यक्रम

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह के सुचारू संचालन के लिए यातायात व्यवस्था और प्रतिबंधों को लेकर दिल्ली पुलिस की तरफ से बुधवार को एडवाइजरी जारी की गई है. गणतंत्र दिवस परेड शुक्रवार सुबह साढ़े 10 बजे विजय चौक से शुरू होगी और लालकिला मैदान की ओर बढ़ेगी. सुबह साढ़े 9 बजे राष्ट्रीय समर स्मारक, इंडिया गेट पर संबंधित समारोह होगा. परेड मार्ग पर व्यापक यातायात व्यवस्था और प्रतिबंध होंगे. परेड विजय चौक, कर्तव्य पथ, सी-हेक्सागन, सुभाष चंद्र बोस गोल चक्कर, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग से होकर और लाल किला पहुंचेगी.

ये रास्ते रहेंगे बंद

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी के मुताबिक, कर्तव्य पथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक बुधवार शाम 6 बजे से किसी भी गाड़ी को आने-जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है. यह पाबंदियां परेड खत्म होने तक लागू रहेंगी. बुधवार रात 10 बजे से रफी मार्ग से कर्तव्य पथ, जनपथ, मान सिंह रोड पर गाड़ियों को पार करने की अनुमति नहीं है. ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार सी-हेक्सागन-इंडिया गेट गुरुवार सुबह सवा नौ बजे से परेड के तिलक मार्ग पार करने तक यातायात के लिए बंद रहेगा. गुरुवार सुबह साढ़े 10 बजे से तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग पर यातायात की अनुमति नहीं होगी. परेड की स्थिति के आधार पर ही यातायात को पार की अनुमति दी जाएगी. ट्रैफिक एडवाइजरी में वैकल्पिक मार्ग सुझाए गए हैं जिस रास्ते से आप जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

Mausam Samachar: अभी नहीं मिलेगी दिल्ली-एनसीआर को भीषण ठंड से राहत, इन राज्यों में होगी बारिश

मालवाहक वाहनों को नहीं मिलेगी एंट्री

इसके अलावा पैराग्लाइडर, पैरामोटर, मानवरहित हवाई यान (ड्रोन), अत्यंत हल्के यान, रिमोट संचालित यान, हॉट एयर बलून, छोटे आकार के यान, क्वाडकॉप्टर (चार रोटार वाला मानवरहित हेलीकॉप्टर) या विमान से पैरा जंपिंग जैसी गैर पारंपरिक उड़ान गतिविधियां 15 फरवरी तक प्रतिबंधित हैं. गुरुवार रात 11 बजे से परेड खत्म होने तक किसी भी भारी परिवहन/हल्के मालवाहक वाहनों को अन्य राज्यों से दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

इन रेलवे स्टेशनों की पार्किंग बंद

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी में बताया कि 25 जनवरी रात 8 बजे से 26 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन और आनंद विहार रेलवे स्टेशन की पार्किंग में वाहनों की पार्किंग की अनुमति नहीं है. सभी को सार्वजनिक परिवहन वाहनों का उपयोग करने की सलाह दी जाती है. यात्रियों के उपयोग के लिए पिक-अप और ड्रॉप वाहन रेलवे स्टेशनों के बाहर उपलब्ध रहेंगे.

ये भी पढ़ें- Delhi Police Traffic Advisory: लाल किले पर आज से शुरू होगा ‘भारत पर्व’, इन रास्तों पर रहेगी रोक, जानिए ट्रैफिक एडवाइजरी

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This