UPSC Aspirants Death: दिल्ली के IAS कोचिंग सेंटर में छात्रों की मौत पर भड़कीं स्वाति मालीवाल, बोलीं- ‘ये आपदा नहीं…’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UPSC Aspirants Death: दिल्ली के एक आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने यूपीएससी के तीन छात्रों की मौत हो गई. राव स्टडी सर्किल के बेसमेंट में छात्रों की मौत के बाद सामाजिक कार्यकर्ता और आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने नाराजगी जताई है.

पीड़ितों के परिवार को दें एक करोड़ रुपये

समाचार एजेंसी आईएएनएस से बातचीत के दौरान स्‍वाति मालीवाल ने कहा कि यह घटना ‘आपदा नहीं, बल्कि हत्या है.’ उन्होंने कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज होनी चाहिए. उन्होंने कहा, छात्र बड़ी मुश्किलों और बड़े सपनों के साथ देश भर से दिल्ली आते हैं और दुर्भाग्य से इस तरह मर जाते हैं, उनका ध्यान सभी को होना चाहिए. उन्‍होंने कहा, प्रत्येक पीड़ित के परिवार को एक करोड़ रुपये की मुआवजा राशि दी जानी चाहिए.

संसद में उठाउंगी ये मुद्दाः स्‍वाति मालीवाल

स्‍वाति मालीवाल ने आगे कहा, ‘मानसून मौज-मस्ती के लिए होता है’ कहने वाले राजनीतिक नेताओं को माफी मांगने की बात कही. उन्होंने कहा, दिल्ली इस तरह से काम नहीं कर सकती, यह राष्ट्रीय राजधानी है. मालीवाल ने कहा कि मैं इस मुद्दे को संसद में उठाऊंगी.

भारी बारिश के कारण पुराने राजेंद्र नगर स्थित राव आईएएस स्टडी सर्किल के बेसमेंट में बाढ़ और जलभराव के कारण तीन आईएएस छात्रों की मौत हो गई. कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में अचानक पानी घुस जाने से यूपीएससी की तैयारी कर रहे एक पुरुष और दो महिला छात्रों की मौत हो गई, जबकि कुछ अन्य कई घंटों तक फंसे रहे.

यह भी पढ़े: US News: डोनाल्ड ट्रंप ने ईसाई मतदाताओं से सबकुछ ठीक करने का किया वादा, जानिए क्या कहा…

Latest News

हाईकोर्ट की नसीहत- जिला अदालतें जमानत देते समय न लगायें दुरूह शर्तें

Prayagraj: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जिला अदालतों द्वारा जेल से रिहाई में बाधा डालने वाली मनमानी जमानत शर्ते न लगाने...

More Articles Like This