Pakistan: पाकिस्तान को मिलेगा नया विदेश सचिव, जल्द ही आमना बलोच संभालेंगी पदभार

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

इस्लामाबादः मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान को नया विदेश सचिव मिलने वाला है. अनुभवी राजनयिक आमना बलोच पाकिस्तान की नई विदेश सचिव बनने वाली हैं.

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक, आमना बलोच, जो वर्तमान में यूरोपीय संघ बेल्जियम और लक्जमबर्ग में पाकिस्तान की राजदूत हैं, 11 सितंबर को अपना पदभार संभालेंगी. वह डॉ. साइरस सज्जाद काजी की सेवानिवृत्ति के बाद उनका स्थान लेंगी.

आमना बलोच का नाम इशाक डार ने किया था आगे
रिपोर्ट में प्रधानमंत्री कार्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने नए विदेश सचिव की नियुक्ति के लिए विदेश मंत्री के तौर पर उप प्रधानमंत्री इशाक डार की सिफारिशों को मंजूरी दे दी है.
मालूम हो कि पाकिस्तान विदेश सेवा की 1991 बैच की अधिकारी बलोच, एक महीने में शाहबाज सरकार द्वारा नियुक्त दूसरी महिला संघीय सचिव बनने जा रही हैं. इससे पहले अंबरीन जान को इसी महीने सूचना एवं प्रसारण सचिव नियुक्त किया गया था.

आमना बलोच रह चुकीं हैं कई अहम पदों पर  
इतिहास में स्नातकोत्तर डिग्री धारक आमना बलोच वर्तमान पद पर आने से पहले मलेशिया में पाकिस्तान की उच्चायुक्त रह चुकी हैं और इससे पहले अपने करियर के दौरान उन्होंने मुख्यालय और विदेश में मिशनों में विभिन्न पदों पर कार्य किया है, जिसमें चीन के चेंग्दू में पाकिस्तान की महावाणिज्यदूत का पद भी शामिल है.

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This