Pakistan: PML-N के सुलह प्रस्ताव को PTI ने किया खारिज, बोले…

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

इस्लामाबादः पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और खैबर पख्तूनख्वा के गवर्नर फैसल करीम कुंडी की तरफ से आए सुलह प्रस्ताव को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने दृढ़ता से खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि पार्टी ‘जनादेश चोरों’ के साथ बातचीत नहीं करेगी. यह जानकारी पाकिस्तानी मीडिया चैनल आरवाई न्यूज की सामने आई है.

पीटीआई के एक अधिकारी ने कहा कि जिन लोगों ने बातचीत करने का वादा किया था, उन्होंने फर्जी जनादेश थोप दिया है. आरवाई न्यूज के अनुसार, अधिकारी ने आगे कहा, ‘राष्ट्रीय अपराधी देश के हितों की पूर्ति करने वाले फैसले नहीं ले सकते हैं, और न ही उनके साथ सुलह करने के लिए कोई जगह है.’

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान ‘जनादेश चोरों’ के उदाहरण हैं, जिनके साथ पीटीआई ने स्पष्ट कर दिया है कि वह बातचीत नहीं करेगी.

पीटीआई के प्रवक्ता ने कहा, ‘अधिकार के बिना बातचीत की पेशकश का प्रचार करने के बजाय, जनादेश चोरी करने वाले इस समूह को राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए और वास्तविक प्रतिनिधियों को जनादेश लौटाना चाहिए.

मालूम हो कि इससे पहले, पेट्रोलियम विभाग के मंत्री उसादिक मलिक ने कहा था कि पीएमएल-एन नेतृत्व लगातार बातचीत और सुलह की वकालत करता है और राजनीति में दरवाजे हमेशा खुले हैं.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, ‘हमारी पार्टी (पीएमएल-एन) नेतृत्व ने हमेशा अर्थव्यवस्था और लोकतंत्र के चार्टर की आवश्यकता पर जोर दिया है.’ इसके बाद मंत्री ने उल्लेख किया कि उनकी पार्टी सभी राजनीतिक गुटों के साथ आगे बढ़ने की इच्छा रखती है.

Latest News

Pakistan: पुलिस चौकी पर डाकुओं का हमला, दो पुलिसकर्मियों की मौत, दो घायल

Pakistan: पाकिस्तान के कच इलाके में डाकुओं ने पुलिस चौकी पर हमला बोल दिया, जिसमें दो पुलिसकर्मी की मौत...

More Articles Like This