Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या ही नहीं इस महाभारत कालीन नगरी में भी होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, जानिए

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ram Mandir News: कुलदीप पंडित/बागपत: 500 वर्षो की तपस्या और इंतजार के बाद धर्म की नगरी अयोध्या में अपने भव्य मंदिर में रामलला 22 जनवरी को विराजेंगे.22 जनवरी का दिन रामभक्तों के लिए ऐतिहासिक होगा. इस दिन न सिर्फ अयोध्या बल्कि पूरे देश में उत्साह का माहौल रहेगा. जगह-जगह धार्मिक पूजा पाठ और भंडारे का आयोजन किया जाएगा. यही नहीं 22 जनवरी के दिन न केवल त्रेताकालीन नगरी अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी, बल्कि इस दिन महाभारत कालीन नगरी बागपत के राम मंदिर में भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी.

अयोध्या वाले मुहूर्त में बागपत में भी होगी प्राण प्रतिष्ठा

आपको बता दें कि बागपत में 10 वर्षों से चल रहे भव्य मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो गया है. अयोध्या की तरह उसी नक्षत्र, उसी तिथि और उसी योग में मंत्र उच्चारण और कलश यात्रा के बाद बागपत के नव निर्मित राम मंदिर में भगवार रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इस कार्यक्रम को भव्य रूप देने के लिए प्रबंध समिति के लोगों ने प्रतिष्ठित और गणमान्य लोगों को निमंत्रण देना शुरू कर दिया है.

लाखों लोग लेंगे प्रभु राम का आशीर्वाद

गौरतलब है कि धर्म की नगरी अयोध्या में आस्था और विश्वास के प्रतीक प्रभु श्री राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा आने वाली 22 जनवरी को होनी है, और पूरी दुनिया के तमाम राम भक्तों की निगाहें इस भव्य और ऐतिहासिक उत्सव पर टिकी हुई है. दुनिया के तमाम गणमान्य ओर प्रसिद्ध मेहमान अयोध्या आएंगे और श्री राम को विराजमान होने के गवाह बनेंगे और प्रभु श्री राम से अपने उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए आशीर्वाद लेंगे. साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दर्जनों मुख्यमंत्री और हजारों वीआईपी, लाखों प्रभु श्री राम के अनुयाई ओर राम भक्त 22 जनवरी को अयोध्या में जुटेंगे.

राजस्थान के पत्थरों से हो रहा निर्माण

इसके साथ ही बागपत में भी वही तारीख, उसी मुहूर्त, उसी नक्षत्र, उसी योग, उसी तरह कलश यात्रा और उसी तरह प्रभु श्री राम की नगर परिक्रमा होगी. महाभारत कालीन समय के बागपत क्षेत्र में कार्यक्रम को लेकर उत्साह देखा जा रहा है. यह कार्यक्रम बड़ौत के श्री राम इंटर कॉलेज में 22 जनवरी को होगा. यहां पर 10 वर्षों से राजस्थान के कारीगरों द्वारा राजस्थान के पत्थरों से भव्य मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है, जो अब अपने अंतिम चरण में है. और 22 जनवरी को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा होगी.

ये भी पढ़ें- Weather Update: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, दिल्ली-एनसीआर में पारा गिरने से बढ़ी ठिठुरन; जानिए मौसम का हाल

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This