Shafiqur Rahman Barq Death: सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का निधन, संभल से थे सांसद

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Shafiqur Rahman Barq Death News: उत्तर प्रदेश के संभल के सांसद सपा नेता शफीकुर्रहमान का निधन हो गया है. इनके निधन की खबर से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई है. बता दें कि सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क लंबे समय से बीमार चल रहे थे. तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें मुरादाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

जानिए कौन थे शफीकुर्रहमान बर्क

बता दें कि समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेताओं में शुमार डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क 16वीं लोकसभा के सबसे बुजुर्ग सदस्य थे. वे तीन बार मुरादाबाद और दो बार संभल से सांसद चुने गए. शफीकुर्रहमान की पहचान मुसलमानों के बड़े नेता के रूप में थी. 11 जुलाई 1930 को संभल में जन्मे शफीकुर्रहमान बर्क चार बार विधायक भी रहे. पश्चिमी यूपी पर बर्क की मजबूत पकड़ थी. इन्हें सपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए भी संभल से उम्मीदवार बनाया था. पश्चिमी यूपी में इनकी राजनीतिक पकड़ बहुत मजबूत थी.

समाजवादी पार्टी ने दी जानकारी

समाजवादी पार्टी ने मंगलवार सुबह X (पहले ट्विटर) पर पोस्‍ट में बर्क के इंतकाल की जानकारी दी. पार्टी ने लिखा, ‘समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता, कई बार के सांसद जनाब शफीकुर्रहमान बर्क साहब का इंतकाल, अत्यंत दु:खद. उनकी आत्मा को शांति दे भगवान. शोकाकुल परिजनों को यह असीम दु:ख सहने का संबल प्राप्त हो. भावभीनी श्रद्धांजलि.

पीएम मोदी भी कर चुके हैं तारीफ

डॉ शफीकुर्रहमान बर्क यूपी की संभल लोकसभा सीट से सांसद थे. उन्होंने कई बार अपने बयानों को भी लेकर सुर्खियां बटोरी. हर मुद्दे पर उनकी अलग राय होती थी. विपक्षी पार्टी से सांसद होने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इनकी तारीफ कर चुके हैं. यही नहीं शफीकुर्रहमान ने मोदी लहर यानी साल 2014 में बसपा के सिंबल पर लोकसभा चुनाव लड़ जीत हासिल की थी.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This