UP School Time Change: यूपी में कड़ाके की ठंड, कोहरे के चलते बदला स्कूलों का टाइम, इन जिलों में छुट्टी का आदेश

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP School Time Change: दिल्ली समेत उत्तर भारत में कड़कड़ाती ठंड पड़ रही है. कड़ाके की ठंड और घने कोहरे ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं. ठंड के प्रकोप को देखेत हुए उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों की टाइम में बदलाव तो कुछ जिलों में छुट्टी का निर्देश जारी किया गया है. आइए जानते हैं कहां-कहां बदला स्कूल का टाइम और कहां पर हुआ अवकाश.

जानिए टाइमिंग

बता दें कि ठंड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए गाजियाबाद, अलीगढ़, बागपत और आगरा के बेसिक शिक्षा विभाग अधिकारी की तरफ से आदेश जारी किया गया है. जिसमें कुछ स्कलों में अवकाश घोषित किया गया तो कुछ जगह के स्कलूों के टाइम में बदलाव किया गया है. सभी विद्यालयों में सुबह 10 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक कक्षाओं के संचालन करने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में हाड़ कंपाने वाली ठंड, इन राज्यों में शीतलहर का अलर्ट

गाजियाबाद

गाजियाबाद के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों के समय में परिवर्तन का आदेश जारी किया है. जिसमें कहा गया कि कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक हो गया है.

फर्रुखाबाद

शीतलहर के प्रकोप को देखते हुए फर्रुखाबाद में 12 वीं तक के स्कूल की टाइमिंग में बदलाव हुआ है. जिला अधिकारी ने 1 से 8वीं तक के बच्चों का टाइम 10 बजे से 3 बजे का किया है.

रायबरेली

रायबरेली जिलाधिकारी के निर्देश पर ठंड के चलते कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों का समय बदल गया है. ठंड के चलते स्कूल सुबह 10 से 3 बजे तक खुलेंगे स्कूल. ये आदेश बीएसए ने जारी किए है.

इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

बढ़ती ठंड के प्रकोप को देखेत हुए बागपत और अलीगढ़ में दो दिनों कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के शिक्षण संस्थाओ को 28 व 29 को बंद करने के निर्देश हैं. यह आदेश दोनों जिलों के डीएम ने जारी किया है. वहीं, आगरा जिलाधिकारी ने नर्सरी से कक्षा आठ तक के स्कूल आज बंद रखने के निर्देश दिए हैं.

यूपी में 15 दिनों का विंटर वेकेशन

यूपी सरकार द्वारा बच्चों को ठंड से बचाने के लिए विंटर वेकेशन की घोषणा कर दी गई है. यूपी में स्कूलों की छुट्टी का आदेश दिया जा चुका है. स्कूलों में  बच्चों को करीब 15 दिनों की विंटर वेकेशन मिलेगी. यूपी में 31 दिसंबर 2023 से 14 जनवरी 2024 तक स्कूल बंद रहेंगे. यह आदेश सरकारी स्कूलों के लिए जारी किया गया है.

Latest News

Iran New President: ईरान के नए राष्ट्रपति पेजेशकियान का भारत के प्रति कैसा रहेगा रुख? जानिए

Iran New President: ईरान को अपना नया राष्ट्रपति मिल गया है. हेलिकॉप्‍टर क्रैश में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत...

More Articles Like This