Ayodhya: रामलला का दर्शन करने अयोध्या पहुंचे राज्यपाल कलराज मिश्र, कहा- धन्य महसूस कर रहा हूं

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ayodhya: रविवार को राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र परिवार संग अयोध्या पहुंचे. महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. सर्किट हाउस में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इस मौके पर राज्यपाल कलराज मिश्रा ने कहा कि अयोध्या में भव्य मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचा हूं.

स्वाभाविक है कि जिस मंदिर के निर्माण के लिए कोटि-कोटि लोग लगे रहे, आंदोलनरत रहे, हम सब लोग भी आंदोलन में सहभागी थे. जब मंदिर बन गया तो मन को इतनी प्रसन्नता हुई है कि इसको प्रकट नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि अयोध्या पहुंचकर मैं अपने को धन्य महसूस कर रहा हूं. यह कभी कल्पना नहीं की थी कि हम लोगों के काल में राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा, लेकिन भगवान राम की कृपा से भगवत कृपा से भव्य मंदिर का निर्माण हुआ है.

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि संत-महात्माओं के सामूहिक प्रयास से भव्य मंदिर का निर्माण हुआ है. अयोध्या में बहुत परिवर्तन हो चुका है. मैं अयोध्या पहुंचकर देख रहा हूं. क्या मैं उस अयोध्या में पहुंचा हूं, जहां मैं बार-बार आता था या किसी और नगरी में पहुंच गया हूं. अयोध्या में जबरदस्त विकास हुआ है. महर्षि बाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भव्य बना है, इसने अयोध्या का स्वरूप ही बदल दिया है. यहां आने के पश्चात एक अद्भुत प्रसन्नता की अनुभूति हो रही है. यहां के विकास को देखकर लगा कि विश्व भर के लोग आकर रामलला का दर्शन करें.

Latest News

Optical Illusion: इस तस्वीर ने कर दी लोगों के दिमाग की दही, हिम्मत है तो 10 सेकंड में ढूंढकर दिखाइए छाता

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion) को प्रतिदिन सॉल्व करने से माइंड तेज होता है. मस्तिष्क क्रिएटिव और तेज...

More Articles Like This