भाजपा विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने सीएम योगी से की मुलाकात, कही ये बड़ी बात

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Rajeshwar Singh News: लखनऊ से सरोजनी नगर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक डा. राजेश्वर सिंह ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. इस दौरान उन्‍होंने उनकी प्रशंसा करते हुए अनुपूरक बजट के लिए हार्दिक आभार प्रकट किया है. सीएम योगी के साथ मुलाकात की एक तस्वीर को विधायक राजेश्वर सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर करते हुए लिखा, “सुशासन के शिल्पी, सांस्कृतिक, आर्थिक समृद्धि के ध्वजवाहक, यशस्वी मुख्यमंत्री परम श्रद्धेय @myogiadityanath जी से मिलकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया! आपका मार्गदर्शन जनसेवा के पथ पर मुझे सदैव नई ऊर्जा प्रदान करता है, स्नेहिल भेंट के दौरान सरोजनीनगर में संचालित विकास कार्यों की प्रगति से अवगत कराया! प्रदेश के सर्वांगीण विकास को समर्पित 12909.93 करोड़ के महत्वपूर्ण अनुपूरक बजट हेतु आपका पुनः हार्दिक आभार!”

बता दें कि कल (30 जुलाई) यानी यूपी विधानमंडल सत्र के दूसरे दिन योगी सरकार ने विधानसभा में 12 हजार 209 करोड़ 93 लाख रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया है. अनुपूरक बजट का आकार मूल बजट का 1.6 प्रतिशत है. बजट में सर्वाधिक 7500.81 करोड़ रुपये औद्योगिक विकास के लिए आवंटित किया गया है. इसी के साथ ही 2000 करोड़ ऊर्जा विभाग, एक हजार करोड़ परिवहन विभाग को नई बसें खरीदने के लिए बजट प्रस्तावित किया गया है.

इसके अलावा, नगर विकास विभाग की अमृत योजना की सहायता के लिए 600 करोड़, उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के अल्पकालीन प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए 200 करोड़, ग्रामीण स्टेडियम एवं ओपन जिम के लिए 100 करोड़, माध्यमिक शिक्षा विभाग के तहत 284 राजकीय इंटर कॉलेजों में लैब की स्थापना के लिए 28.40 करोड़, 1040 राजकीय इंटर कॉलेज में आईसीटी लैब की स्थापना के लिए 66.82 करोड़ की व्यवस्था अनुपूरक बजट में की गयी है. इसी के साथ ही संस्कृति विभाग की विभिन्न योजनाओं के लिए 74.90 करोड़, अटल आवासीय विद्यालयों की स्थापना के लिए 53.85 करोड़ रुपए दिये गए हैं. साथ ही इनमें आवासीय एवं अनावासीय भवनों के अनुरक्षण के लिए 2.79 करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे.

यह भी पढ़े:  इजराइल ने लिया बदला, 24 घंटे में दो बड़े दुश्मन खत्म; मारा गया हमास चीफ इस्माइल हानिया

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This