Crime News: देवरिया में दो गुटों में खूनी झड़प, 6 लोगों की हत्या; इलाके में तनाव

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

प्रमोद मद्धेशिया/देवरियाः Deoria Crime News: उत्तर प्रदेश के देवरिया से दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है. जहां जमीनी विवाद में पूर्व जिला पंचायत सदस्य समेत 6 लोगों की निर्मम हत्या हो गई है. इस सनसनीखेज वारदात से पूरे इलाके में डर का माहौल है. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है. आइए जानते हैं पूरा मामला…

जानिए पूरा मामला

दरअसल, पूरा मामला देवरिया जिले के रुद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव का है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. बता दें कि जमीनी विवाद के चलते पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव की हत्या की गई. जिसके विरोध में मृतक प्रेम यादव के परिजनों ने सत्य प्रकाश दुबे के पांच सदस्यों की निर्मम हत्या की. फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस फिलहाल आरोपियों की पहचान करने में जुटी हुई है.

ये है पूरा मामला
प्राप्त जानकारी के अनुसार देवरिया के रुद्रपुर कोतवाली इलाके के फतेहपुर के लेहड़ा टोला में सोमवार की सुबह पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव की पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद बदला लेने पहुंची भीड़ ने आरोपी पक्ष के सत्यप्रकाश दुबे के दरवाजे पर पहुंच कर सत्यप्रकाश दुबे समेत 5 लोगों की मारकर हत्या कर दी. इसके अलावा आक्रोशित भीड़ ने दो मासूम, महिला और एक अन्य की हत्या कर दी. वहीं आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हैं. आक्रोशित भीड़ ने मौके पर खड़ी कार और बुलेट को आग के हवाले कर दिया.

पुलिस ने शुरू की जांच
फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस की तरफ से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात की जा रही है. बताया जा रहा है कि पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव के परिवार से लंबे समय से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इसके पहले भी दोनों परिवार में कई बार विवाद हो चुके थे. वहीं सोमवार सुबह हुए इस इस सनसनीखेज वारदात से पूरे इलाके में डर का माहौल है.
मौके पर पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा भारी पुलिस बल के साथ तैनात हैं.

जानिए किसकी हुई हत्या
प्रेम यादव की हत्या के बाद आक्रोशित भीड़ ने सत्यप्रकाश दुबे (54) साल की हत्या की, इसके बाद सत्याप्रकाश की पत्नी किरण दुबे (52), उनकी बेटी सलोनी (18)-नंदिनी (10) और बेटे गांधी (15) को मौत के घाट उतार दिया है. वहीं भीड़ ने सत्याप्रकाश के 8 साल के बच्चे पर भी जानलेवा हमला कर दिया. फिलहाल 8 साल के अनमोल की हालत गंभीर है. जिसका उपचार चल रहा है.

घटना की सूचना मिलते गोरखपुर मण्डल के कमिश्नर आई जी, देवरिया के जिलाधिकारी अखण्ड प्रताप सिंह, पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा समेत भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच कर स्थिति को नियंत्रण किया है. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि बहुत बड़ी घटना है. उधर सपा के पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा कि जमीनी विवाद के चलते इतनी बड़ी घटना हुई है इसमें राजस्व विभाग की बहुत बड़ी लापरवाही है. मृतक के दोनों परिजनों के साथ न्याय होना चाहिए. वहीं जिलाधिकारी अखण्ड प्रताप सिंह ने कहा कि इस घटना में छः लोगों की मौत हुई है. एक आरोपी गिरफ्तार किया गया है शेष कार्यवाही की जा रही है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This