Ghazipur News: हथियारमठ पहुंचे RSS प्रमुख डॉ. मोहन भागवत, पीठाधीश्वर भवानीनन्दन यति जी महाराज ने किया स्वागत

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Ghazipur News:  आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) आज, 1 जुलाई को दोपहर करीब 1:00 बजे एक दिवसीय दौरे पर गाजीपुर के प्रसिद्ध हथियाराम मठ पहुंचे। महामंडलेश्वर स्वामी भवानीनन्दन यति जी महाराज ने सिद्धपीठ हथियाराम मठ पहुंचने पर डॉ. मोहन भागवत का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। इस दौरान जिलाधिकारी आर्यका अखौरी, पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने भी स्वागत किया।

 

हथियाराम मठ में डॉ. भागवत ने किया भोजन

डॉ. भागवत ने हथियाराम मठ में ही भोजन ग्रहण किया और कुछ देर विश्राम भी किया। इसके साथ ही मोहन भागवत ने मठ परिसर में स्थित बुढ़िया माता मंदिर में पूजन अर्चन किया और आशीर्वाद लिया। इसके बाद बगल में स्थित सिद्धिदात्री देवी मां दुर्गा की पूजा की।इस दौरान श्री भागवत ने कहा कि यहां स्थित बुढ़िया माई के चरणों में प्रणाम कर और महाराज जी से मिलने के बाद मुझे ऊर्जा प्राप्त होती है। बता दें कि दर्शन पूजन के दौरान कन्या महाविद्यालय की छात्राओं व स्थानीय बालिकाओं ने सुंदर भजन गाए। उनसे मिलकर संघ प्रमुख ने कहा कि मेरी तरफ से मेरी सभी बहनों को प्रणाम। जिसके बाद उपस्थित कन्याओं ने भी प्रति उत्तर में सामूहिक रूम से प्रणाम किया।

सिद्धपीठ पर दर्शन पूजन से मुझे मिलती है ऊर्जा: डॉक्टर मोहन भागवत

दर्शन पूजन के बाद संघ प्रमुख डॉक्टर मोहन भागवत ने कहा कि यहां स्थित बुढ़िया माई के चरणों में प्रणाम कर और महाराज जी से मिलने के बाद मुझे ऊर्जा प्राप्त होती है। गौरतलब हो कि पिछले तीन वर्षों से प्रतिवर्ष श्री भागवत जी सिद्धपीठ पर दर्शन पूजन के लिए आते हैं, जहां वह बुढ़िया माई के साथ ही पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर स्वामी भवानीनंदन यति का भी दर्शन पूजन करते हैं।

 

संघ प्रमुख ने कल्पवृक्ष व परिवहन मंत्री ने लगाया मौलश्री

गौरतलब हो कि पर्यावरण दिवस के तहत सिद्धपीठ की तरफ से पौधरोपण की व्यवस्था की गई थी। जिसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत व सिद्धपीठ के पीठाधीश्वर स्वामी भवानी नंदन यति जी महाराज ने कल्पवृक्ष का पौधा लगाया। वहीं, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने मौलश्री का पेड़ लगाए। इस अवसर पर हाई कोर्ट के जस्टिस समसुद्दीन अहमद, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ क्षेत्र प्रचारक अनिल जी, काशी प्रांत प्रचारक रमेश जी, कानपुर प्रांत प्रचारक श्रीराम जी, विभाग प्रचारक अजीत जी, जिला प्रचारक आलोक, सानंद सिंह, राकेश तिवारी, संतोष यादव, अंकित जायसवाल, राजेश यादव संतोष मिश्रा, सुनील मिश्रा इत्यादि ने भी पौधरोपण किया। करीब 3 घंटे हथियाराम मठ में रुकने के बाद संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत वाराणसी की ओर रवाना हो गए।

डॉ. मोहन भागवत ने ‘मेरे पापा परमवीर’ पुस्तक का किया विमोचन

बता दें कि मठ में आने से पहले संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत धामपुर पहुंचे। वहां पर शहीद वीर अब्दुल हमीद की जयंती के मौके पर उनकी जीवनी पर आधारित पुस्तक ‘मेरे पापा परमवीर’ का विमोचन किया। इसके बाद वह मंझनपुर स्थित कानपुर के प्रांत प्रचारक के आवास पर पहुंचकर हाल-चाल लिया।
Latest News

Pakistan: पुलिस चौकी पर डाकुओं का हमला, दो पुलिसकर्मियों की मौत, दो घायल

Pakistan: पाकिस्तान के कच इलाके में डाकुओं ने पुलिस चौकी पर हमला बोल दिया, जिसमें दो पुलिसकर्मी की मौत...

More Articles Like This