खंडहर नहीं आलिशान शॉपिंग मॉल में तब्दील होंगे यूपी में बंद पड़े सिनेमा हॉल, सरकार की मिली अनुमति

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP News: यूपी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, यूपी के मुख्य शहरों में बंद पड़े सिनेमा घरों को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है. अब प्रदेश के मुख्य शहरों में बंद पड़े सिनेमा घरों को आलिशान शॉपिंग मॉल में तब्दील किया जाएगा. इसके लिए सूबे की योगी सरकार की अनुमति मिल गई है. इससे पहले बंद पड़े खंडहर हो रहे सिनेमा घरों को तोड़कर शॉपिंग मॉल बनाने की अनुमति नहीं थी.

संचालकों को राहत
इसके लिए बंद पड़े सिनेमा हॉल के संचालक लगातार सरकार से अनुमति मांग रहे थे. संचालकों का कहना था कि अगर सरकार से अनुमति मिल जाती है तो इन सिनेमा घरों को तोड़कर इसपर अच्छे शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाए जा सकते हैं. अब सूबे की योगी सरकार ने अनुमति दे दी है. ऐसे में सिनेमा हॉल की जमीन पर मास्टर प्लान में निर्धारित भू उपयोग के आधार पर बहुमंजिला कॉम्प्लेक्स बनाया जा सकेगा.

यह भी पढ़ें- DDA Scheme: दिल्‍ली में घर के लिए सुनहरा मौका, पहले आओ पहले पाओ के हिसाब से मिलेगा फ्लैट, रजिस्‍ट्रेशन आज से शुरू    

बता दें कि अलबत्ता नक्शा पास करने से पहले मनोरंजन कर से जुड़े मामलों में सभी प्रकार के अनापत्ति प्रमाण पत्र लेना होगा. इस संबंध में आवास विभाग के विशेष सचिव उदय भानु त्रिपाठी ने राज्यकर विभाग की सहमति के बाद इस बाबत पत्र जारी किया है.

सरकार से मिली हरी झंडी
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में करीब 800 सिंगल स्क्रीन के सिनेमाघर बंद हो गए हैं. इतना ही नहीं लगभग 150 बंद होने के छोर खड़े पर हैं. आपको बता दें कि ये सिनेमा हॉल अधिकतर शहर के पुराने और सघन इलाकों में मौजूद हैं. सिनेमा हॉल बंद होने के बावजूद इसकी जमीन का प्रयोग नहीं किया जा पा रहा है. इससे सिनेमा हॉल मालिकों के साथ सरकार का भी राजस्व नुकसान हो रहा है. इन परिस्थितियों को देखते हुए सरकार ने सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल को तोड़कर वहां पर बहुमंजिला शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाने की अनुमति दे दी है.

यह भी पढ़ें- ‘चुनावी रोटी सेंकने के लिए लाया गया 75% आरक्षण’, BJP प्रदेश अध्यक्ष ने CM नीतीश पर कसा तंज

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This