‘संसद की कार्यवाही में बाधा डालना विपक्ष का उद्देश्य’, बोले पंकज चौधरी- ‘2047 के विकसित भारत को समर्पित है बजट’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Gorakhpur News: 2024-25 का यह केंद्रीय बजट 140 करोड़ देशवासियों की जनआकांक्षाओं का बजट है. यह बजट 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की प्रधानमंत्री की संकल्पना का बजट है. उक्‍त बातें केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी (Pankaj Chaudhary) ने शनिवार, 27 जुलाई को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही. उन्होंने कहा, भारत विश्व में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बने उसको ध्यान में रखकर पेश किया गया है.

48.21 लाख करोड़ का है इस वर्ष का बजट: पंकज चौधरी

इस बजट में 40 हजार करोड़ रुपये सड़क तथा 20 हजार करोड़ रेलवे के लिए प्रविधान किया गया है. इसमें सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है. वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने आगे कहा, इस वर्ष का बजट 48.21 लाख करोड़ का है, इसका उद्देश्य जीडीपी बढ़ाना, शिक्षा व कौशल की गुणवत्ता बढ़ाना और फिक्सल डेसिफिट को भी नियंत्रित रखता है.

पंकज चौधरी ने विपक्ष पर साधा निशाना

पंकज चौधरी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा, विपक्ष का उद्देश्य सिर्फ संसद की कार्यवाही में बाधा डालना है. विपक्ष विभाजनकारी राजनीति से प्रेरित होकर बयान बाजी कर रहा है. उन्‍होंने आगे कहा, उत्तर प्रदेश में 20 लाख शहरी आवास और 25 लाख ग्रामीण आवास के साथ-साथ मुफ्त राशन योजना से प्रदेश के 15 करोड लोग लाभान्वित होंगे. देश के विकास में मिल का पत्थर साबित होगा.

यह भी पढ़े: कमला हैरिस के समर्थन में आए पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी, फोन करके कही ये बात

Latest News

जेलेंस्की से मुलाकात के बाद मेलोनी ने दिया बड़ा बयान, बोली- भारत-चीन रुकवा सकते हैं रूस-यूक्रेन युद्ध

Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच छिड़ा जंग थमने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों देश एक दूसरे...

More Articles Like This