Kanwar Yatra Controversy: सीएम योगी के फैसले का योग गुरू Baba Ramdev ने किया समर्थन, जानिए क्या कहा…

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Kanvad Yatra 2024: यूपी में कांवड़ यात्रा रूट पर दुकानों के सामने मालिक का असली लगाने के सरकार के आदेश पर बवाल छिड़ा हुआ है. इस विवाद में अब बाबा रामदेव (Baba Ramdev) की एंट्री भी हो गई है. सरकार के इस फैसले का समर्थन करते हुए उन्‍होंने कहा, इसमें कुछ भी गलत नहीं है. बाबा रामदेव ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान कहा कि पूरी दुनिया की नजर भारत पर है. रामदेव को अपनी पहचान बताने में दिक्कत नहीं है, तो रहमान को क्यों दिक्कत है. हिंदू और मुसलमान सबको अपनी पहचान बतानी चाहिए.

कांवड़ियों से भी की अपील

हमारे ईश्वर एक हैं. किसी को अपनी पहचान बचाने में दिकत नहीं है. कांवड़ियों को लेकर भी बाबा रामदेव ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, कांवड़िये भी समझदारी दिखाएं और अनुशासन बनाए रखें. मैं सनातन धर्म से आहवान करूंगा कि सनातन धर्म को अपने आचरण में धारण करें. उन्‍होंने कहा कि इस फैसले के विरोध के पीछे राजनीति है. विरोध तो मोदी जी का भी हो रहा है, विरोधी कहते हैं कि उनसे संविधान को खतरा है.

कहां से शुरू हुआ विवाद?

बता दें कि इस पूरे विवाद की शुरुआत यूपी सरकार के उस आदेश से हुआ, जिसमें मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा रूट पर पड़ने वाली सभी दुकानों, रेस्टोरेंट, होटल, ढाबा और ठेले वालों को आदेश दिया है कि वे अपना नाम अपनी दुकान के आगे लिखें. ताकि कावड़ यात्रा करने वाले यह जान सकें कि वह किस दुकान से सामान खरीद रहें हैं. दुकान के मालिक के लिए अपनी पहचान बताना भी अनिवार्य होगा. इसके अलावा रेट लिस्ट लगाने को भी कहा गया है.

यह भी पढ़े: केदारनाथ पैदल मार्ग पर हादसाः मलबे में दबे 8 यात्री, तीन की मौत, अन्य घायल

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This