UP News: चाय पर चर्चा कार्यक्रम में बोले विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह- “मोदी सरकार की विदेश नीति सबसे सफल, दुनिया के हर देश ने माना भारत का लोहा…”

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP News: सरोजनी नगर के विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह (Dr. Rajeshwar Singh) महानगर स्थित शालीमार गैलेंट में आयोजित चाय पर चर्चा कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता शामिल हुए. कार्यक्रम में उनके साथ भाजपा एमएलसी राम चंद्र प्रधान एवं युवा भाजपा नेता नीरज सिंह भी मौजूद रहें. इस दौरान डॉ. राजेश्‍वर सिंह ने देश, प्रदेश और लखनऊ में हुए बदलावों के बारे में विस्तार से चर्चा की.

विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने लखनऊ की प्रगति में राजनाथ सिंह के प्रयासों की प्रशंसा

उन्‍होंने लखनऊ की प्रगति में राजनाथ सिंह के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा, लगातार सड़कें, एक्सप्रेस-वे, एयरपोर्ट टर्मिनल, मेट्रो विस्तार, फ्लाईओवर, रिंग रोड, रेलवे ओवर ब्रिज और अस्पतालों का विकास हो रहा है. श्रीसिंह ने उपस्थित जनसमूह से राजनाथ सिंह को 5 लाख वोटों से जिताने की अपील की. डॉ. राजेश्वर सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा से सम्बंधित आंकड़े प्रस्तुत करते देश की सीमाओं की सुरक्षा पर जोर दिया.

उन्‍होंने कहा कि देश की सीमाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक मजबूत सरकार आवश्यक है. भारत देश बांग्लादेश के साथ 4000 किमी, पाकिस्तान के साथ 3200 किमी, चीन के साथ 3500 किमी और म्यांमार के साथ 1600 किमी तक फैली संवेदनशील सीमाएं साझा करता है. उन्‍होंने आगे कहा कि अमेरिका में तालिबान सत्ता आने से पहले करीब 58 हजार करोड़ के सैन्य उपकरण छोड़ दिए हैं, म्यांमार में अस्थिरता के कारण घुसपैठ की घटनाएं सामंने आयी हैं, इन परिस्थितयों में देश में पूर्ण बहुमत वाली एक मजबूत सरकार रहनी जरुरी है.

आज दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है देश

उन्‍होंने आगे जोड़ा कि कश्मीर में धारा 370 हटाने से वामपंथी उग्रवाद की घटनाओं में 76% की कमी आई है. सीमा पार आतंकवाद पर अंकुश लगाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक और हवाई हमले किए गए. भाजपा विधायक ने पिछले 10 साल में हुई आर्थिक प्रगति की चर्चा करते हुए कहा कि देश आज दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है. वित्तवर्ष 2021-22 में भारत को 83.57 बिलियन अमेरिकी डॉलर (6.9 लाख करोड़) का उच्चतम वार्षिक एफडीआई इनफ्लो प्राप्त हुआ. भारत का निर्यात हर साल बढ़ रहा है जो पीएम मोदी के कार्यकाल में 34 लाख करोड़) से बढ़कर 64 लाख करोड़ तक पहुँच गया. 6.9 लाख करोड़ के साथ यूएस शीर्ष निर्यात गंतव्य है.

मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर लगातार बढ़ रहा है आगे

बीजेपी विधायक ने आगे जोड़ा कि मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर लगातार आगे बढ़ रहा है, आज देश की जीडीपी में मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर का योगदान 17% तक पहुँच गया है. 2025 तक इसे 25% तक पहुंचाना सरकार का लक्ष्य है. वर्ष 2023 में रक्षा उत्पादन 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक हो गया, 2028-29 तक इसे 3 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचने की उम्मीद है. डॉ. राजेश्वर सिंह ने कहा कि ग्लोबल इनोवेशन इंडेक्स में भारत 80वें रैंक से बढ़कर 40वें पायदान तक पहुँच गया, ईज ऑफ़ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में भारत 142वें से 63वें स्थान तक पहुंचा है.

अब निवेश का एक सुरक्षित गंतव्य है यूपी

विधायक ने पर्यावरण प्रदूषण से जुड़े आंकड़े प्रस्तुत करते हुए कहा कि सौर पैनलों को बढ़ावा, इथेनॉल मिश्रण ईंधन को बढ़ावा, प्लास्टिक प्रतिबंध, उज्ज्वला गैस कनेक्शन, अमृत सरोवर और हर घर नल जैसी योजनाएं उल्लेखनीय कार्य कर रही हैं. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा किये गए कार्यों की चर्चा करते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि यूपी अब निवेश का एक सुरक्षित गंतव्य है. बसपा और सपा के शासनकाल में, यूपी में क्रमशः 364 और 700 दंगे हुए, 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में निवेश लाना चुनौतीपूर्ण था, लेकिन आज मशहूर ब्रिटिश आग्नेयास्त्र कंपनी वेब्ले एंड स्कॉट की रिवॉल्वर यूपी में बन रही है,

रूस में बनी एके राइफल के नवीनतम संस्करण, ब्रह्मोस मिसाइल और बड़े विमान सब यूपी में ही बनने जा रहे हैं, यह सब इसलिए संभव है क्योंकि सरकार निवेशकों को सुरक्षा प्रदान कर रही है. उन्‍होंने कहा कि बिजनेस करने में यूपी की ईज ऑफ डूइंग रैंक 14वें से सुधरकर दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. योगी के शासनकाल में जीएसडीपी वृद्धि: ₹12.89 लाख करोड़ से बढ़कर 25 लाख करोड़ तक पहुँच गयी। 2024-25 में सरकार ने 7.36 लाख करोड़ का सबसे बड़ा राज्य बजट प्रस्तुत किया, युगी जी के दूरदर्शी और कुशल नेतृत्व के परिणामस्वरूप अब यूपी के युवाओं को रोजगार के लिए कहीं और जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

डीएमके और सपा नेताओं के सनातन, रामचरित मानस का किया अपमान

सरोजनी नगर विधायक ने विपक्षी गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा, उनकी विचारधारा सनातन संस्कृति के खिलाफ है. डीएमके और सपा नेताओं के सनातन, रामचरित मानस का अपमान किया, कांग्रेस द्वारा जाति जनगणना, विरासत कर की बात करना तुष्टिकरण की राजनीति की परकाष्ठा है. एनसीडीसी केंद्र, ब्रह्मोस मिसाइल प्लांट, राष्ट्रीय फोरेंसिक प्रयोगशाला, नौसेना शौर्य संग्रहालय, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण भवन की स्वीकृति से सरोजनी नगर को राष्ट्रीय पहचान मिल रही है. बीजेपी विधायक ने कहा कि प्रदेश के पहले इलेक्ट्रिक बस प्लांट को स्वीकृति मिली जिसमें प्रतिवर्ष 2500 बसों का निर्माण होगा.

एससीआरके गठन, एयरो सिटी और एआई सिटी की स्थापना का कार्य भी आगे बढ़ रहा है. यह हमारा कर्तव्य है कि इसे तेजी से बढ़ते हुए देखें और फिर से पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार को चुनें. इस दौरान भारत त्रिवेदी, संजय अग्रवाल, कपिल, दीपक सिंह, अजय गुप्ता, अजय सिंह, बालेश्वर त्यागी, राजेश सिंह चौहान, शिव शंकर अवस्थी, शंकरी सिंह व अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे.

ये भी पढ़े

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This