UP News: धूम-धाम से मनाई गई पूर्व CM स्व. वीर बहादुर सिंह की जयंती, सैकड़ों लोगों ने अर्पित किया श्रद्धा सुमन

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP News: वीर बहादुर सिंह मेमोरियल ट्रस्ट के तत्वावधान में आज (18 फरवरी) को पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीर बहादुर सिंह जी की जयंती मनाई गई. इस अवसर पर हजारों लोगों ने उनके आदम कद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया.  इस दौरान स्वर्गीय सिंह के वरिष्ठ पुत्र उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कैंपियरगंज गोरखपुर के विधायक फतेह बहादुर सिंह ने कहा, बाबूजी जन सेवक थे, गरीबों की आवाज बनकर क्षेत्र से लेकर के दिल्ली तक हमेशा पहुंचने का काम किये.

उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि का ताला खुलवाने में उनकी भूमिका रही और शुरुआती दौर से ही राम जन्मभूमि मुद्दे को लेकर के हमेशा चिंतित रहते थे और यही वजह है कि अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल में उन्होंने मंदिर का ताला खुलवाने का काम किया था. उन्होंने कहा, आज भी वीर बहादुर सिंह हजारों लोगों के दिलों में बसते हैं, यही वजह है, उनके नाम के आह्वान पर हजारों की संख्या में लोग आकर मौजूद हो जाते हैं.
वहीं गोरखपुर जिला पंचायत की जिला पंचायत अध्यक्ष साधना सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि बाबूजी महान व्यक्तित्व के स्वामी थे, आज जो कुछ भी है वह उनकी प्रेरणा के बदौलत है और उनकी प्रेरणा की देन है कि गोरखपुर उत्तर प्रदेश के विकास के प्रति लगातार अग्रसर है. उन्होंने आगे कहा कि स्वर्गीय सिंह जन-जन के लोकप्रिय रहे हैं यही वजह है कि आज भी उनका नाम लेकर के लोगों की आंखें नम हो जाती है.
उत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव के सभापति एवं एवं स्वर्गीय सिंह के पुत्र जितेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि बाबूजी के दिखाए हुए रास्ते पर चलकर हम लोग आज राजनीति कर रहे हैं, जो एक सफल राजनीति के रूप में पूरा परिवार निरंतर आगे बढ़ रहा है, गरीबों की सेवा करना, क्षेत्र की जनता को अपने परिवार की तरह समझना, यह बाबूजी की सोच थी. इस अवसर पर स्वर्गीय सिंह के कनिष्ठ पुत्र विक्रम बहादुर सिंह ने भी अपने पिता को याद करते हुए कहा, वह विकास पुरुष थे ऐसा व्यक्तित्व युग में कभी-कभी आते है.
इस अवसर पर पूर्व विधायक परमात्मा सिंह, ब्लॉक प्रमुख कंपियरगंज अश्वनी जायसवाल, राजेश सिंह, पीआरवो शमशेर बहादुर सिंह, राधे मोहन श्रीवास्तव, बंशीधर जायसवाल, विष्णु सिंह, वरिष्ठ पत्रकार राकेश कुमार सिंह, राजा सिंह, ननकू सिंह, रामसेवक सिंह जितेंद्र कुमार सिंह, गणेश दत्त त्रिपाठी आदि उपस्थित थे. आज सैकड़ो लोगों ने स्व. वीर बहादुर सिंह की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया.
Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This