विपक्ष को अपने अपराधी बिजनेस पार्टनर्स के खिलाफ कार्रवाई से हो रहा है दर्द: डा दिनेश शर्मा

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
UP News: राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने यूपी में माफियाओ अपराधियों के एनकाउन्टर को विपक्ष द्वारा फर्जी बताने पर कहा कि साथी के बिछडने का दुख होता है इसलिए विपक्ष की पीडा समझ में आती है। ये वे लोग है जिन्हें विपक्ष की सरकारों के दौरान अपराधियों  संरक्षण देकर माफियाराज और अपराध का उद्योग चलवाया था। आज विपक्ष को अपने अपराधी बिजनेस पार्टनर के खिलाफ कार्रवाई पर पीडा नहीं होनी चाहिए। उनकी संवेदना पीडित के साथ होनी चाहिए  पर  दुखद है कि  उनकी संवेदना अपराधी के साथ दिख रही है। असल में विपक्ष ना पीडीए का सगा है और ना ही सनातन का सगा  है। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि  विदेशी शक्तियां  भारत की बढती ताकत से डरी हुई हैं और इसीलिये विपक्ष की सहायता से जाति विग्रह करना चाहती हैं।
विपक्ष भारत में बंाग्लादेश  की तरह ही अस्थिरता  फैलने का सपना देख रहा है। विदेशी ताकतों को भी प्रधानमंत्री की लोकप्रियता रास नहीं आ रही है। आज के भारत में अस्थिरता फैलाने का सपना देखने वालों को मुह की खानी पडेगी।  प्रधानमंत्री के नेतृत्व में  देश में विकास की नई कहानी लिखी गई है। प्रधानमंत्री के कारण ही आज भाजपा के सदस्यता अभियान में उत्साह और उमंग है। उत्तर प्रदेश में मात्र पन्द्रह दिन में ही भाजपा डेढ करोड सदस्य बना चुकी है। उन्होंने बताया कि सेवा पखवाडा में सेवा कार्य जारी हैं। सपा नेता महबूब अली के बयान को आक्रान्ताओं की तरह का धमकी भरा बयान बताते हुए कहा कि  सनातन संस्कृति और प्रधानमंत्री को गाली देना समाजवादी पार्टी का संस्कार बन चुका है। उनका कहना था कि ब्राह्मणों के उत्पीडन की बात करने वाले कांग्रेस नेता सुरजेवाला  जान लें कि हुड्डा सरकार ने ना केवल ब्राह्मणों का बल्कि समाज के हर वर्ग का जमकर उत्पीडन किया था। कांग्रेस और सपा की मंशा वर्ग संघर्ष कराकर सत्ता  प्राप्त करने की है।
ये लोगों को जातियों में बांटकर देश को कमजोर करना चाहते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष खरगे का प्रधानमंत्री मोदी को लेकर दिया गया  बयान  उनकी हताशा को दिखाता है। उन्होंने सपा नेताओं को संयम बरतने की सलाह देते हुए कहा कि आज अल्पसंख्यक समाज के लोग भी प्रधानमंत्री पर भरोसा करते हैं। राहुल गांधी की राम मंदिर  के प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर की गई टिप्पणी को अनुचित बताते हुए कहा कि उन्हें हिन्दू धर्म पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। सेवा पखवाडा के तहत आयोजित संगोष्ठी में डा आर बालासुब्रमण्यम द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के जीवन पर लिखी पुस्तक का विमोचन करते हुए सांसद  ने कहा कि  लेखक ने पुस्तक में  बताया  है कि नेतृत्व का अन्तर ही भारत की तकदीर को बदल रहा है। चीन जो कभी भारत पर हावी रहा करता था  आज वह भी दायरे में रहना सीख गया है। आतंकी अब भारत में आने की  हिमाकत नहीं करते है । काश्मीर के  लाल चौक पर देश का तिरंगा शान से लहरा रहा है।
भारत में आ रहे बदलाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के  नेतृत्व की देन हैं।  आज पूरी दुनिया उनकी ओर उम्मीद  से देख रही  हैं। आज का भारत हर तरह से शक्तिशाली है , जो शान्ति चाहता है पर दुस्साहस करने  वाले को छोडता भी नहीं है। कानपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर श्री बाल सुब्रमण्यम द्वारा लिखी पुस्तक का विमोचन करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें  पुराने भारत की तुलना नरेन्द्र मोदी के  दौर वाले भारत से करते हुए लिखा गया  है कि आज देश के गांव सुविधाओं से सम्पन्न हैं। यहां किसान के हाथ में मोबाइल है और वह खेती के तरीके मोबाइल से देख लेता है। यह वहीं भारत है जहां का प्रधानमंत्री कहता था कि केन्द्र सरकार द्वारा भेजे गए 100 रुपए में से केवल 15 रुपए ही जनता तक पहुचते हैं। आज उसी भारत में लोगों के जन धन खाते खुल चुके हैं और केन्द्र सरकार द्वारा दी जा रही सभी सहायता राशि पूरी की पूरी लाभार्थी तक पहुच रही है।
डा शर्मा ने कहा कि  किसी दौर में भारत को अमेरिका से वहां का सबसे खराब लाल रंग का सड़ा हुआ गेहू मंगाना पडता था और उसके वितरण में भी जनता को लाठी खानी पडती थी। उसी भारत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोविड जैसे समय में लोगों को राशन मुफ्त में दिया गया।  किसान को भारत में अन्नदाता कहा जाता था  पर वह बदहाल था और उसकी बदहाली को पश्चिमी देश दिखाया करते थे। पर आज पश्चिमी देश भारत की प्रगति को देखकर दातों तले उंगली दबाने का मजबूर है। अब भारत की तेजस विमान बनाते हुए तस्वीर दुनिया में वायरल होती है।  यह बदले भारत की तस्वीर है। सांसद ने कहा कि  मोदी के दौर की तरक्की को पुस्तक में  बडी ही खूबसूरती से कहा गया है। इसमें बताया गया है कि नरेन्द्र मोदी ने कैसे भारत में अन्तर पैदा किया है। कैसे एक व्यक्ति अपनी नीतियों और नेतृत्व के बल पर परिस्थितियों पलट सकता है। भारत में गांव की कच्ची पगडंडियां पक्की सडकों का स्वरूप ले लेंगी यह बात किसी के दिमाग में भी नहीं रही होगी पर आज हकीकत है। बुन्देलखण्ड में लम्बी दूरी से पानी लाने वाली महिलाओं  के घरों में नल से जल का आना किसी चमत्कार से कम नहीं है। तमंचों के लिए बदनाम क्षेत्र आज आटोमेटिक रायफल के निर्माण के लिए प्रसिद्ध हो रहा है।  दुनिया के नामी लेखकों में शुमार पुस्तक के लेखक  भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री की तुलना पूर्व प्रधानमंत्रियों से करते हुए लिखते हैं कि एक दौर में भारत के प्रधानमंत्री को इंतजार कराने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति भारत के प्रधानमंत्री का आगे बढकर न केवल स्वागत करते हैं बल्कि राष्ट्रपति के आवास के बाहर लाखों की भीड उनकी झलक पाने को उमड आती है।
डा शर्मा ने  कहा कि एक वो समय था जब भारत में आतंकियों ने मुम्बई में आतंकी घटना को अंजाम दिया पर देश खामोश ही रहा और तत्कालीन सरकार ने कोई कडा जवाब नहीं दिया पर पुलवामा के बाद प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत में पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों पर कडा प्रहार किया। आज का भारत वो भारत है जो यूके्रन के युद्ध क्षेत्र से भी अपने नागरिकों को सुरक्षित निकाल लाता है। आज देश में इन्फ्रास्ट्रक्चर का जिस ेतेजी से विकास हो रहा है वह यूरोप के देशों को भी पीछे छोड रहा है।
इस अवसर पर कानपुर क्षेत्र की क्षेत्रीय उपाध्यक्ष, अनीता गुप्ता, पूर्व विधायक रघुनंदन भदोरिया, पूर्व अध्यक्ष कौशल किशोर दीक्षित, ब्लॉक प्रमुख अनुराधा अवस्थी, ब्लॉक प्रमुख इंद्रजीत सिंह, संचालक, राम बहादुर यादव, वरिष्ठ भाजपा नेता, रामचंद्र वाजपेई, शैलेंद्र त्रिपाठी, युवा मोर्चा पूर्व अध्यक्ष शशांक मिश्रा, युवा मोर्चा अध्यक्ष, शिवांग मिश्रा, रविंद्र चौहान, अखिलेश अवस्थी, आलोक अवस्थी एवं वरिष्ठ भाजपा नेता, आलोक मिश्रा आदि उपस्थित रहे।
उन्होंने कानपुर के सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र स्थित हरसहाय जगदंबा सहाय डिग्री कॉलेज, पी रोड, कानपुर मैं शिव पखवाड़ा के अंतर्गत संगोष्ठी एवं विशाल प्रबुद्ध समागम में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित होकर संबोधित किया। कार्यकर्ताओं ने उपचुनाव में विजय का संकल्प लिया। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष, दीपू पांडे, जिला संयोजक, प्रबुद्ध प्रकोष्ठ, कानपुर महानगर, राहुल मिश्रा, प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक, डॉ अनिल मिश्रा, क्षेत्रीय सहसंयोजक शिक्षा प्रकोष्ठ, शैलेंद्र द्विवेदी, क्षेत्रीय सहसंयोजक, सुरेंद्र सोमानी, डॉ सुशील श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें :- Shardiya Navratri 2024: नवरात्रि पर राशि अनुसार करें मां दुर्गा के स्वरूपों की पूजा, पूरी होगी मनचाही मुराद

Latest News

हमास के पूर्व को-फाउंडर के बेटे ने इजरायली एक्शन को बताया जायज, कहा- इजरायल को अपना बचाव करने का है पूरा अधिकार

Israel-Hezbollah Conflict: इस समय इजरायली सेना हाथ धोकर लेबनान में हिजबुल्लाह आतंकियों के पीछे पड़ी है. वह लागातार हिजबुल्लाह...

More Articles Like This