PM मोदी Varanasi को देंगे विश्वस्तरीय स्टेडियम की सौगात, 200 करोड़ की लागत से हुआ तैयार

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Varanasi: 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के सिगरा क्षेत्र में खेलो इंडिया के तहत निर्मित खेल परिसर सम्पूर्णानंद स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार बना यह स्टेडियम न केवल खेलों को बढ़ावा देगा बल्कि खिलाड़ियों के विकास में पूर्वांचल के लिए मील का पत्थर भी साबित होगा।
डॉ. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम पूरी तरह तैयार हो चुका है, इसे करीब 15 एकड़ में विश्वस्तरीय सुविधाओं के साथ बनाया गया है. करीब 200 करोड़ रुपये की लागत से बने इस स्टेडियम का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी करेंगे.

खिलाड़ियों के लिए पूरी तरह से तैयार है स्टेडियम- एस. राजलिंगम

वाराणसी के जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने कहा कि स्टेडियम खिलाड़ियों के लिए पूरी तरह से तैयार है और लगभग 15 एकड़ में फैला है. उन्होंने कहा, “यह शहर का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा. यह सभी सुविधाओं से लैस है. वाराणसी के सबसे बड़े स्टेडियम को तीन चरणों में तैयार किया गया है. पहले चरण में एक बहुउद्देश्यीय हॉल है और ओलंपिक आकार का स्विमिंग पूल है, जबकि दूसरे चरण में एक क्रिकेट ग्राउंड, एक राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र के साथ-साथ खिलाड़ियों और कोचों के लिए छात्रावास हैं.
तीसरे चरण में एथलेटिक्स के लिए सिंथेटिक ट्रैक है.” जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने कहा, “कोई भी खिलाड़ी यहां अभ्यास के लिए आ सकता है. स्टेडियम को वाराणसी के खिलाड़ियों के लिए प्रतिबंधित नहीं किया गया है.” वहीं, निशानेबाज सत्यम सिंह ने कहा कि सबसे खास बात यह है कि खिलाड़ियों के पास पहले इस तरह की कोई बुनियादी सुविधा नहीं थी. बच्चों को यह भी नहीं पता था कि शूटिंग क्या होती है या यह कैसे करते हैं. नए स्टेडियम के बनने से वे यहां आकर अभ्यास कर सकेंगे. जिला राइफल क्लब के कार्यकारी सदस्य पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि यह स्टेडियम क्षेत्र का सबसे अच्छा खेल केंद्र है. यहां 15 साल पहले ही यह सुविधा बन जानी चाहिए थी, लेकिन हम अन्य क्षेत्रों से बहुत पीछे हैं. हमारे पास अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं नहीं हैं. हमारे पास राज्य में अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग रेंज की कमी है.”

ये भी पढ़ें : राशिफल: इन दो राशि के जातकों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानिए क्या कहतें हैं सितारे

Latest News

Gujarat: क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, 4 ताइवानी सहित 17 गिरफ्तार, जाने क्या है मामला

गुजरातः क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की है. डिजिटल अरेस्ट मामले में गुजरात के अहमदाबाद में साइबर क्राइम यूनिट...

More Articles Like This