Ayodhya News: आज अयोध्या आएंगी राष्ट्रपति Droupadi Murmu, रामलला का करेंगी दर्शन

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Droupadi Murmu Ayodhya Visit: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) आज (1 मई) को अयोध्या (Ayodhya) आ रही हैं. जानकारी के मुताबिक वह शाम 4 बजे  अयोध्या एयरपोर्ट (Ayodhya Airport) पहुंचेंगी. यहां से हनुमानगढ़ी के लिए रवाना होंगी. कई धार्मिक आयोजनों में शिरकत करने के बाद वो शाम को वापस दिल्ली लौट जाएंगी. राष्ट्रपति मुर्मू के इस दौरे को लेकर अयोध्या में भव्य तैयारियां की जा रही हैं. महर्षि वाल्मीकि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Maharishi Valmiki International Airport) लेकर राम मंदिर (Ram Mandir) तक सजावट का दौर जारी है. राष्ट्रपति मुर्मू की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट पर मॉक ड्रिल भी की गई.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कार्यक्रम की मिनट-टू-मिनट अपडेट

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) आज अयोध्या दौरे पर रहेंगी. शाम को 4 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पर उनका आगमन होगा. जहां से वे हनुमानगढ़ी जाएगी और शाम 4:50 बजे हनुमान आरती में शामिल होंगी, जिसके बाद वे सरयू घाट पर पहुंचेगी और शाम 5:45 बजे सरयू आरती और पूजन करेंगी. स

रयू घाट के बाद वे रामजन्मभूमि पहुंचेंगी. जहां वे शाम 6:45 बजे राम मंदिर में भगवान राम के दर्शन करेंगी और आरती में भी शामिल होंगी. राष्ट्रपति मुर्मू शाम 7:15 बजे कुबेर टीला के दर्शन करने पहुंचेंगी, जिसके बाद वे अयोध्या एयरपोर्ट जाएंगी और नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगी.

राष्ट्रपति के आगमन पर सख्त रहेगा सुरक्षा घेरा

राष्ट्रपति मुर्मू के आगमन पर जिले में सुरक्षा घेरा सख्त रहेगा. एयरपोर्ट से लेकर राम मंदिर व सरयू तट तक आधुनिक असलहों से लैस जवान जगह-जगह मुस्तैद रहेंगे. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को ही सुरक्षा एजेंसियों व अन्य जवानों के साथ रिहर्सल भी किया है. राष्ट्रपति आज शाम 4 बजे एयरपोर्ट से उतरकर राम मंदिर व सरयू तट पर जाएंगी. इ

स दौरान सभी मार्गों पर पड़ने वाले मकानों पर असलहों से लैस जवान तैनात किए गए हैं. पुलिस के अलावा CRPF, RAF, ATS व पीएसी के जवान भी जगह-जगह तैनात होंगे. खुफिया एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं. सादी वर्दी में अलग-अलग जगहों पर भी जवान तैनात रहेंगे. जवानों के लिए सर्विलांस व इलेक्ट्रानिक उपकरणों का भी सहारा लिया जाएगा.

यह भी पढ़े: Delhi Congress: चुनाव के बीच दिल्ली कांग्रेस को बड़ा झटका, इन दो नेताओं ने छोड़ा हाथ का साथ

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This