Raebareli News: राहुल गांधी ने शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के परिवार से की मुलाकात, मां बोलीं- “फौज में अग्निवीर योजना नहीं है सही”

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Raebareli News: नेता प्रतिपक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मंगलवार, 09 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंचे. इस दौरान, उन्‍होंने सियाचीन में शहीद हुए कैप्टन अंशुमान सिंह (Anshuman Singh) के परिवार से मुलाकात की. शहीद की मां मंजू सिंह ने राहुल गांधी से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत की. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्‍होंने राहुल गांधी की तारीफ की. इसके साथ ही उन्‍होंने अग्निवीर योजना की मुखालफत की.

फौजियों को लेकर बहुत गंभीर हैं राहुल गांधी

उन्होंने बताया कि जिस तरह राहुल गांधी कह रहे हैं, उससे उम्मीद है कि अग्निवीर योजना खत्म होगी. मंजू सिंह ने आगे कहा, राहुल गांधी से मिलने के बाद लगा कि वे फौजियों को लेकर बहुत गंभीर हैं और उनके बारे में सोचते हैं. उन्‍होंने बताया कि अंशुमान उनके बड़े बेटे थे और अभी उनकी एक बेटी और बेटे छोटे हैं जो पढ़ रहे हैं. शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की मां मंजू सिंह ने बताया कि राहुल गांधी को उन्होंने राष्ट्रपति भवन में तब देखा था. जब वह शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह को मिले कीर्ति चक्र सम्मान को हासिल करने पहुंची थीं.

फौज में अग्निवीर योजना नहीं है सही

उन्‍होंने बताया, राहुल को जब वह संसद में बोलते हुए सुनती थीं, तो इच्छा थी एक बार उनसे मिलने की. जब इच्छा जाहिर की तो फोन नंबर लिया और फिर रायबरेली में मिलने का समय मिला. उन्‍होंने आगे कहा, फौज में अग्निवीर योजना सही नहीं है. उन्‍होंने बताया, राहुल गांधी से इस मसले पर बात हुई तो इस दौरान लगा कि वह इस योजना पर रोक लगा कर रहेंगे.

एक अच्छे इंसान है राहुल गांधी

वहीं, शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के पिता रवि प्रताप सिंह ने कहा, राहुल गांधी एक अच्छे इंसान है. इसी कारण उनसे मिला हूं. उन्‍होंने बताया कि राहुल गांधी ने उनसे कहा कि जो बलिदान शहीद अंशुमान सिंह ने दिया है. उसका ऋणी पूरा देश रहेगा और आपके बेटे की शहादत पर पूरे देश को और कांग्रेस पार्टी को गर्व है. वहीं, राहुल गांधी ने आश्वासन दिया है कि कांग्रेस पार्टी परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है.

यह भी पढ़ें: Haryana: कुरुक्षेत्र में हादसा, ट्रक से टक्कर के बाद कार में लगी आग, तीन जिंदा जले

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This